Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा ने बनाया महारिकॉर्ड, आठ दिन में दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गया सदस्यता अभियान

भाजपा के सदस्यता अभियान शुरू करने के महज आठ दिनों के भीतर पार्टी की सदस्यता संख्या दो करोड़ को पार कर गई है। दो सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी का प्रथमसदस्य बनकर भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था। बता दें कि सांसद से लेकर सरपंच तक भाजपा के हर प्रतिनिधि को सदस्यता अभियान के तहत एक टारगेट दिया गया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
दिन में दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गया भाजपा सदस्यता अभियान

 पीटीआई, नई दिल्ली। भाजपा के सदस्यता अभियान शुरू करने के महज आठ दिनों के भीतर पार्टी की सदस्यता संख्या दो करोड़ को पार कर गई है। पार्टी महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि बताया कि दो सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी का प्रथम सदस्य बनकर भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और संगठन मंत्री बीएल संतोष ने नौ प्रदेशों के साथ अलग-अलग बैठक कर सदस्यता अभियान की समीक्षा की।

इन बैठकों में उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, कनार्टक, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री, सदस्यता प्रमुख और सदस्यता टोली के पदाधिकारी शामिल हुए।

भाजपा ने अपनाई ये रणनीति

बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि इसको और कैसे बेहतर तरीके से संचालित किया जाए। आने वाले दिनों में इसी तरह अन्य प्रदेशों के साथ भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि सांसद से लेकर सरपंच तक, भाजपा के हर प्रतिनिधि को सदस्यता अभियान के तहत एक टारगेट दिया गया है।