Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijayakanth Demise: DMDK संस्थापक विजयकांत का कोरोना से निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में थे भर्ती

DMDK President Vijayakanth Corona positive देश में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में कोविड केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तमिलनाडु की राजनीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। DMDK (देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम) संस्थापक विजयकांत का कोरोना के चलते निधन हो गया है। विजयकांत को सांस लेने में तकलीफ के कारण वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा गया था।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 28 Dec 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
DMDK President Vijayakanth Corona positive विजयकांत का कोरोना से निधन हुआ।

एजेंसी, चेन्नई। DMDK President Vijakanth Corona positive देशभर में कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच तमिलनाडु की राजनीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। DMDK (देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम) संस्थापक विजयकांत का कोरोना से निधन हो गया है। 

वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजयकांत को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। 

पीएम मोदी ने जताया दुख

विजयकांत के निधन पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया। पीएम ने कहा,

विजयकांत जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ। तमिल फिल्म जगत के दिग्गज कलाकार के करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीता था। एक राजनीतिक नेता के रूप में, वो लोगों की सेवा के लिए गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनका निधन एक खालीपन छोड़ गया है जिसे भरना मुश्किल होगा। वह एक घनिष्ठ मित्र थे और मैं वर्षों से उनके साथ अपनी बातचीत को याद करता हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, प्रशंसकों और असंख्य अनुयायियों के साथ हैं। 

कुछ दिन पहले भी अस्पताल में हुए थे भर्ती

DMDK ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी थी।इससे पहले, नवंबर में तबीयत बिगड़ने पर विजयकांत को चेन्नई के एमआईओटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खांसी और गले में दर्द के कारण वह 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि तमिलनाडु में सक्रिय कोविड मामलों की कुल संख्या 135 बताई गई है।

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के एक्टिव केस भी अब बढ़कर 4 हजार से ज्यादा हो गए हैं। बीते दिन कोरोना के 529 मामले सामने आए, जिससे सक्रिय मामले अब 4093 हो गए हैं। गोवा में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के केस सबसे ज्यादा पाए गए हैं, वहीं दिल्ली में भी इस वेरिएंट ने दस्तक दे दी है।