Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केरल में भाजपा की जीत पर कांग्रेस में मचा बवाल, त्रिशूर में पार्टी कार्यालय में हुई मारपीट

केरल के त्रिशूर में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। पार्टी नेता के मुरलीधरन की हार के मुद्दे पर बढ़े विवाद के कारण त्रिशूर जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) कार्यालय में मारपीट की नौबत आ गई। इस मामले में शनिवार को त्रिशूर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जोस वल्लूर और 19 अन्य सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
मुरलीधरन की हार से पार्टी की जिला इकाई में विवाद पैदा हो गया।

पीटीआई, त्रिशूर। केरल के त्रिशूर में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। पार्टी नेता के मुरलीधरन की हार के मुद्दे पर बढ़े विवाद के कारण त्रिशूर जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) कार्यालय में मारपीट की नौबत आ गई।

इस मामले में शनिवार को त्रिशूर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जोस वल्लूर और 19 अन्य सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर डीसीसी सचिव सजीवन कुरियाचिरा की शिकायत पर दर्ज की गई है। कुरियाचिरा ने शिकायत में कहा है कि उन्हें वल्लूर और उनके समर्थकों ने शुक्रवार को कार्यालय में पीटा।

जिला ईकाई में विवाद

कुरियाचिरा मुरलीधरन के करीबी माने जाते हैं, जिन्होंने त्रिशूर में पार्टी की हार के लिए पूर्व सांसद टीएन प्रतापन और वल्लूर को दोषी ठहराया है। मुरलीधरन की हार से पार्टी की जिला इकाई में विवाद पैदा हो गया।

बुधवार को त्रिशूर डीसीसी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें अप्रत्याशित हार के लिए जिला नेतृत्व की आलोचना की गई थी। लोकसभा चुनाव में भाजपा के सुरेश गोपी ने त्रिशूर से 74 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। यह पहली बार है, जब केरल में कमल खिला है। मुरलीधरन को तीसरा स्थान मिला था।