Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिरुपति के लड्डू में जानवरों की चर्बी मामले की जांच करेगा FSSAI, नड्डा ने कहा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

तिरुपति के विश्व प्रसिद्ध वेंकटस्वामी मंदिर में प्रसाद के लिए लड्डू को बनाने में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने पूरे मामले की फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआइ) से जांच कराकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। उन्होंने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से बात की।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 20 Sep 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
लड्डू में जानवरों की चर्बी मामले की जांच करेगा FSSAI

जागरण ब्यूरो,नई दिल्ली। तिरुपति के विश्व प्रसिद्ध वेंकटस्वामी मंदिर में प्रसाद के लिए लड्डू को बनाने में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने पूरे मामले की फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआइ) से जांच कराकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

वहीं उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी पूरी गहराई से जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत बताई।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से की बात

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्रालय की उपलब्धियों पर प्रेस कांफ्रेस के दौरान तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी के उपयोग के बारे में पूछे जाने पर जेपी नड्डा ने कहा कि इस मामले में सोशल मीडिया से जानकारी मिलने के बाद उन्होंने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से बात की।

'दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेगी'

उनके अनुसार मुख्यमंत्री से तिरूपति लड्डू की जांच की पूरी रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ साझा करने को कहा है ताकि इसकी जांच कराई जा सके। उन्होंने इस मामले में राज्य के नियामक संस्थाओं से भी जल्द ही बात कर विवाद की तह तक जाने का भरोसा दिया। नड्डा ने कहा कि एफएसएएसएआइ पूरे मामले की जांच करेगी और कानून के मुताबिक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

यह भी पढ़ें:'भगवान की रसोई' में कैसे पहुंचा बीफ-पोर्क और फिश ऑयल; तिरुपति लड्डू विवाद में अब तक क्‍या-क्‍या हुआ?