Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: देवी मां चामुंडेश्वरी को भी 2000 रुपये प्रतिमाह, जानिए सिद्दरमैया सरकार ने क्यों लिया यह निर्णय

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अब देवी मां को भी प्रतिमाह आर्थिक मदद देगी। मैसुरु की पीठासीन देवी मां चामुंडेश्वरी को भी सरकार की गृह लक्ष्मी योजना का लाभ मिलेगा। कांग्रेस एमएलसी और पार्टी की राज्य मीडिया सेल के उपाध्यक्ष दिनेश गूलीगौड़ा ने शुक्रवार को बताया कि देवी मां चामुंडेश्वरी को योजना के तहत दो हजार रुपये प्रतिमाह देने के लिए उन्होंने उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को पत्र लिखा था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया का निर्देश (फाइल फोटो)

एजेंसी, बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अब देवी मां को भी प्रतिमाह आर्थिक मदद देगी। मैसुरु की पीठासीन देवी मां चामुंडेश्वरी को भी सरकार की गृह लक्ष्मी योजना का लाभ मिलेगा। योजना के तहत एपीएल अथवा बीपीएल कार्डधारक परिवार की महिला मुखियाओं को दो हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं।

पहली किस्त हो चुकी है जमा

कर्नाटक सरकार ने गत 30 अगस्त को मैसुरु में देवी मां चामुंडेश्वरी मंदिर में पहली किस्त जमा कर गृह लक्ष्मी योजना का शुभारंभ किया था। कांग्रेस एमएलसी और पार्टी की राज्य मीडिया सेल के उपाध्यक्ष दिनेश गूलीगौड़ा ने शुक्रवार को बताया कि देवी मां चामुंडेश्वरी को योजना के तहत दो हजार रुपये प्रतिमाह देने के लिए उन्होंने उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें: कुमारस्वामी को 'बिजली चोरी' के लिए 68,526 रुपये जुर्माना भरना पड़ा, कांग्रेस पर लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप

हर माह मंदिर के खाते में जमा होगी राशि

उन्होंने बताया कि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार भी प्रस्ताव पर सहमत हुए और महिला और बाल कन्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर को प्रतिमाह मां चामुंडेश्वरी मंदिर के खाते में धनराशि जमा करने का निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: बेटे के वीडियो से विवादों में घिरे कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया, विपक्ष ने की जांच की मांग

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और शिवकुमार ने पहली किस्त देवी मां को समर्पित कर योजना की सफलता की कामना की थी। इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सशक्त बनाना है।