Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hizb ut-Tahrir पर NIA का बड़ा एक्शन, 11 जगहों पर चल रही छापेमारी; इस्लामिक राष्ट्र बनाने का सपना देखता है संगठन

Hizb ut-Tahrir Organization आतंकी साजिश मामले में तमिलनाडु भर में हिज्ब-उत-तहरीर के 11 ठिकानों पर एनआईए छापेमारी कर रही है। एनआईए ने हिज्ब उत-तहरीर संगठन से जुड़े लोगों के घरों पर तलाशी ली। चेन्नई पुलिस विभाग में प्रतिबंधित संगठन हिज्ब उत-तहरीर में लोगों की भर्ती करने का मामला दर्ज किया गया। यह संगठन युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनसे देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने का काम करती है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
Hizb ut-Tahrir Organization: एनआईए ने हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, चेन्नई। दुनियाभर के कई देशों में प्रतिबंधित संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (Hizb ut-Tahrir Organization) के खिलाफ आज (24 सितंबर) राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की।  आतंकी साजिश मामले में तमिलनाडु भर में हिज्ब-उत-तहरीर के 11 ठिकानों पर एनआईए छापेमारी कर रही है।

एनआईए ने हिज्ब उत-तहरीर संगठन से जुड़े लोगों के घरों पर तलाशी ली। चेन्नई पुलिस विभाग में प्रतिबंधित संगठन हिज्ब उत-तहरीर में लोगों की भर्ती करने का मामला दर्ज किया गया।

क्या करता है संगठन?

इस संगठन पर लोगों का ब्रेनवाश करने का आरोप है। संगठन युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनसे देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने का काम करती है।

यह संगठन युवाओं को जिहाद के लिए तैयार करती है। वहीं आतंकियों को जैविक हथियार बनाने की भी ट्रेनिंग देता है। इससे पहले मध्य प्रदेश में हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: बठिंडा में शिअद कार्यकर्ता के घर NIA की छापेमारी, जानिए क्या है मामला?