Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: 'किसी की जान चली गई और आप हंस रहे हैं', कोलकाता मर्डर केस में सॉलिसिटर जनरल ने कपिल सिब्बल को सुनाई खरी-खरी

Kolkata doctor murder case महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। शीर्ष न्यायालय ने सुनवाई के दौरान ममता सरकार पर कई सवाल उठाए। न्यायमूर्ति पारदीवाला ने कहा कि उन्होंने ऐसी लापरवाही अपने 30 साल के अनुभव में नहीं देखी। इस बीच सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के बीच तीखी बहस छिड़ गई।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 22 Aug 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
Kolkata doctor murder case सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता मर्डर केस पर हुई सुनवाई।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kolkata doctor murder case कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। शीर्ष न्यायालय ने सुनवाई के दौरान ममता सरकार पर कई सवाल उठाए। न्यायमूर्ति पारदीवाला ने कहा कि उन्होंने ऐसी लापरवाही अपने 30 साल के अनुभव में नहीं देखी।

इस बीच सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के बीच तीखी बहस छिड़ गई।

कम से कम हंसिए तो मत

दरअसल, सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष की ओर से गंभीर बहस चल रही थी। इसी बीच सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की एक दलील पर ममता सरकार की ओर से पेश वकील कपिल सिब्बल हंस पड़े। इस पर सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि किसी की जान चली गई और आप हंस रहे हैं। कम से कम हंसिए तो मत।

— LawBeat (@LawBeatInd) August 22, 2024

मामले की सुनवाई के दौरान तुषार मेहता केस डायरी का हवाला देते हुए बता रहे थे पुलिस को मामले की कब जानकारी दी गई थी। इस पर कपिल सिब्बल हंसने लगे। इसपर सॉलिसिटर जनरल गुस्सा हो गए और कहा कि किसी की जान चले गई कम से कम हंसिए तो नहीं।

डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा

सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान डॉक्टरों के संघों को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय टास्क फोर्स सभी हितधारकों की बात सुनेगा। कोर्ट ने इसी के साथ प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा कि वे पहले काम पर लौटें। शीर्ष न्यायालय ने कहा कि इस तरह तो पूरा सरकारी हेल्थ सिस्टम ठप हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Murder Case: तो ठप हो जाएगा पब्लिक हेल्थ सिस्टम, सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को काम पर लौटने को कहा