Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala के त्रिशूर में ततैया के हमले में एक MNREGA मजदूर की मौत, सात अन्य घायल

केरल के त्रिशूर में नहर की सफाई करने के दौरान हुए ततैया हमले में मनरेगा के सात मजदूर घायल हो गए जबकि एक अन्य 70 वर्षीय मजदूर की मौत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान एडाथिरुथी के रहने वाले थिलाकन (70) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार घायल हुए अन्य सभी सात श्रमिकों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
केरल के त्रिशूर में ततैया हमले में एक 70 वर्षीय मजदूर की मौत हो गई।

पीटीआई, त्रिशूर। केरल के त्रिशूर जिले में गुरुवार को एक नहर की सफाई के दौरान ततैया के डंक मारने से 70 वर्षीय एक मजदूर की दुखद मौत हो गई। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत काम करने वाले सात अन्य मजदूरों को भी यहां के पास एडाथिरुथी में ततैया के हमले में चोटें आईं और उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ततैया ने मजदूरों पर किया हमला

पुलिस ने बताया कि मृत व्यक्ति की पहचान एडाथिरुथी के रहने वाले थिलाकन (70) के रूप में हुई है। एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब 23 श्रमिकों का एक समूह क्षेत्र में विभिन्न सफाई गतिविधियों में शामिल था।

ये भी पढ़ें: मणिपुर सरकार ने राज्य में हिंसा और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियो के प्रसार पर लगाई रोक

पुलिस अधिकारी ने कहा, "उन्होंने पहले एक नहर की सफाई की और फिर उसी क्षेत्र में घास काट रहे थे। संदेह है कि बीच में ततैया का घोंसला टूट गया और उसने अचानक श्रमिकों पर हमला कर दिया।"

पुलिस ने बताया कि हालांकि घायल व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। बता दें घायल हुए अन्य सभी सात श्रमिकों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने का संभावित कारण पटरियों में खराबी, प्रारंभिक जांच सामने आई वजह