Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharad Pawar: शरद पवार ने क्यों ठुकराई z+ सिक्योरिटी? सामने आई चौंकाने वाली वजह

Sharad Pawar ने जेड प्लस सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार के सूत्रों ने बताया कि पवार ने कहा कि सरकार उन्हें क्यों सुरक्षा दे रही है? इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी गई है। बता दें केंद्र सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा खतरे के आकलन की समीक्षा के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार को हाल ही में जेड-प्लस सुरक्षा दी थी।

By Jagran News Edited By: Ajay Singh Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
एक कार्यक्रम में पूर्व रक्षामंत्री शरद पवार (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली: पूर्व रक्षामंत्री शरद पवार ने जेड-प्लस सुरक्षा के तहत सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सुझाए गए कुछ उपायों को ठुकरा दिया है। केंद्र सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा खतरे के आकलन की समीक्षा के बाद पवार को हाल ही में जेड-प्लस सुरक्षा दी थी। हालांकि, पवार ने बताया कि उन्हें यह नहीं बताया गया है कि उनकी सुरक्षा क्यों बढ़ाई जा रही है।

शरद पवार को केंद्र से मिली Z प्लस सिक्योरिटी, सुरक्षा में तैनात रहेंगे CRPF के 55 जवान

पता चला है कि पवार ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने घर में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने, शहर में यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन को बदलने और वाहन के अंदर दो सुरक्षाकर्मियों द्वारा उन्हें सुरक्षा देने के प्रस्तावों को ठुकरा दिया है।

बताया जा रहा है कि पूर्व रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को एक बैठक में सुरक्षा एजेंसियों - सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस - के प्रतिनिधियों को यह बात बताई। बैठक में दिल्ली अग्निशमन सेवा, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद और केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

जेड प्लस सुरक्षा मिलने पर शरद पवार हैरान, केंद्र के फैसले पर किस बात का शक?