Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिद्दरमैया पर मुकदमा चलाने की मंजूरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज, 22 अगस्त को विधायक दल की बैठक

कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री सिद्दरमैया पर केस चलाने की मंजूरी दी। अब राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस पूरे कर्नाटक में सोमवार यानी आज विरोध प्रदर्शन करेगी। उधर सीएम सिद्दरमैया ने फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाने का मन बना लिया है। 22 अगस्त को सीएम ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई है। बैठक में वे मामले की जानकारी विधायकों को देंगे।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
आज कर्नाटक भर में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन।

पीटीआई, बेंगलुरु। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूखंड आवंटन घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के खिलाफ राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने के विरोध में सोमवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। गहलोत ने शनिवार को सिद्दरमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़ें: पिछले साल डॉक्टरों की सुरक्षा से जुड़ा विधेयक लाने की उठाई थी मांग, केंद्र सरकार पर भड़के शशि थरूर

सभी जिलों में निकाली जाएंगी रैलियां

मुख्यमंत्री ने आरोपों का खंडन किया है और कानूनी रूप से इसका मुकाबला करने की बात कही है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि राज्यभर के सभी जिला मुख्यालयों में रैलियां आयोजित की जाएंगी। पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता इसमें भाग लेंगे।

22 को कांग्रेस विधायक दल की बैठक

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने 22 अगस्त को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री कांग्रेस विधायकों को तथ्यों से अवगत कराएंगे और कानूनी और राजनीतिक रूप से इस मामले से लड़ने की रणनीति तैयार करेंगे। कर्नाटक के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री प्रियांक खरगे ने पत्रकारों से कहा कि चूंकि राज्यपाल की भूमिका को लेकर बहुत हंगामा हो रहा है, इसलिए हमें अपने लोगों को मामले से अवगत कराने की जरूरत है।

हाई कोर्ट जाएंगे सिद्दरमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया सोमवार को एमयूडीए घोटाले में अपने खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति देने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। सूत्रों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल सोमवार को बेंगलुरु आएंगे और सिद्दरमैया की ओर से राज्यपाल थावरचंद गहलोत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका दायर करेंगे।

यह भी पढ़ें: एक सितंबर से शुरू होगा BJP का 'सदस्यता अभियान', 10 करोड़ सदस्य बनाने का रहेगा लक्ष्य