Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vistara Airlines: विस्तारा एयरलाइंस का अपने कर्मचारियों को तोहफा, पायलट और केबिन क्रू की बढ़ाई सैलरी

एयरलाइंस विस्तारा अप्रैल माह से अपने पायलटों और केबिन क्रू के वेतनों में आठ प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगा। बढ़ती यात्रा की मांग को पूरा करने और उच्च क्षमता की तैनाती के बीच पूर्ण सेवा वाहक विस्तारा ने यह निर्णय लिया है। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 16 Feb 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
विस्तारा एयरलाइंस का अपने कर्मचारियों को तोहफा, पायलट और केबिन क्रू की बढ़ाई सैलरी।

मुंबई, पीटीआई। एयरलाइंस विस्तारा अप्रैल माह से अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में आठ प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगा। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। बढ़ती यात्रा की मांग को पूरा करने और उच्च क्षमता की तैनाती के बीच पूर्ण सेवा वाहक विस्तारा ने यह निर्णय लिया है। मालूम हो कि कोरोना महामारी के कारण कई बड़ी कंपनियों ने अपने कार्मचारियों की आय में कटोती की थी। सूत्रों के मुताबिक, अन्य विमानन कंपनियों से नौकरी मिलने के कारण पिछले छह माह के दौरान करीब 30 पायलटों ने इस एयरलाइन को छोड़ चुके हैं और नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं।

विरष्ठ अधिकारी ने वेतन में बढ़ोतरी की पुष्टि की

विस्तारा एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में बढ़ोतरी की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान करीब 30 पायलटों ने एयरलाइन छोड़ दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा वेतन में बढ़ोतरी का निर्णय सालाना वृद्धि का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कुछ पायलटों ने एयरलाइन में आगे के अवसरों को देखते हुए कंपनी छोड़ने के अपने निर्णय को बदल लिया है। हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि कितने पायलटों ने नौकरी छोड़ दी है या फिर छह महीने की अनिवार्य नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं।

पायलटों को भेजा गया है ईमेल

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन विस्तारा ने अप्रैल से पायलटों और केबिन क्रू के वेतन में क्रमशः आठ प्रतिशत और छह प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। विस्तारा ने इस संबंध में अपने पायलटों को एक ईमेल भेजा है, जिसमें कहा गया है, "जैसे की पहले सूचित किया गया था कि प्रबंधन नियमित आधार पर पायलट वेतन की समीक्षा करना जारी रखे हुए है। एक अप्रैल से पायलटों के सीटीसी में आठ प्रतिशत की वृद्धि आवंटित की जाएगी। इसमें टीएफओ शामिल नहीं है।" मालूम हो कि हवाई यात्रा की मांग में लगातार हो रहे वृद्धि के कारण पायलटों की मांग भी बढ़ रही है।

यह भी पढे़ं-

आधुनिक तकनीक से ट्रेंड नर्सों से ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा फायदा, विशेषज्ञों का मानना रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

Fact Check: निक्की यादव और साहिल गहलोत एक ही समुदाय के, सांप्रदायिक रंग देकर शेयर की जा रही पोस्ट