Move to Jagran APP

Weather Update: देश के कई हिस्सों में मौसम ने ली करवट, इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश; कई राज्यों में ओलावृष्टि का अलर्ट

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण गर्मी और लू से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। IMD ने अपने अपडेट में कई राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज तेज हवाओं के साथ ओले पड़ सकते हैं। IMD के मुताबिक इन राज्यों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 10 May 2024 05:26 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 05:26 PM (IST)
देश के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में जारी भीषण गर्मी और लू से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने इसको लेकर नया अपडेट जारी किया है। IMD ने अपने अपडेट में कई राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

loksabha election banner

इन राज्यों में पड़ सकते हैं ओले

मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज तेज हवाओं के साथ ओले पड़ सकते हैं। IMD के मुताबिक, इन राज्यों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

IMD ने जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने कई राज्यों में भीषण बारिश का भी अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 12 मई को भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में पड़ सकते हैं ओले

IMD ने अपने अलर्ट में विदर्भ, महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में 12 मई को तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश में भी ओले पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने अपने अपडेट में बताया कि राजस्थान के कई हिस्सों में 10 मई को भारी लू चल सकती है।

दिल्ली में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिन में बादलों की आवाजाही व 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाएं चलने की संभावना है। रात के समय हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली की हवा अभी साफ चल रही है। सुबह नौ बजे दिल्ली का एक्यूआई 168 दर्ज किया गया जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है।

हिमाचल में बिगड़ा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, आगामी चार दिनों तक 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट सभी जिलों के लिए जारी किया गया है। इस दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना जताई गई है, जबकि ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है। ऐसे में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आने का अनुमान है। 13 मई के बाद पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने का अनुमान है।

यह भी पढ़ेंः Himachal Weather Update: अगले चार दिनों तक हिमाचल में बिगड़ा रहेगा मौसम, आंधी-बारिश और आसमानी बिजली का येलो अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः Weather Update: उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-समेत इन राज्यों में आज होगी बारिश; इन दो राज्यों में ओलावृष्टि का अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.