Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Street Food In Noida: दिल्ली से ज्यादा टेस्टी है नोएडा का स्ट्रीट फूड, इस वीकेंड आप भी करें ट्राई

Street Food In Noida दिल्ली से सटे नोएडा शहर में स्ट्रीट फूड के कई ऑप्शन हैं। खास बात यह है कि यहां मिलने वाली चाट चटपटे रोल्स चाइनीज मोमोज और चिकन आपको सबसे ज्यादा पसंद आएंगे। इसके साथ ही यहां के टेस्टी गोलगप्पे भी आपका दिल जीत लेंगे।

By Abhishek TiwariEdited By: Updated: Mon, 25 Jul 2022 02:41 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से ज्यादा टेस्टी है नोएडा का स्ट्रीट फूड, इस वीकेंड आप भी करें ट्राई

नोएडा, जागरण डिजिटल डेस्क। Noida Street Food Places: मॉनसून का मौसम हो और स्ट्रीट फूड की बात न हो ऐसा संभव ही नहीं। बारिश की मीठी-मीठी ठंड खाने-पीने के लिहाज से सबसे बेहतरीन माना जाती है। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और खाने-पीने के शौकीन हैं तो नोएडा में स्ट्रीट फूड में अनगिनत विकल्प हैं। 

अगर आप स्ट्रीट फूड लवर हैं तो इस वीकेंड इन जगहों पर घूम आइए। यहां के छोले भटूरे, छोले-कुलचे और तरह-तरह की बिरयानी जरूर ट्राई कर सकते हैं। नोएडा की इन लोकप्रिय जगहों पर स्ट्रीट फूड का स्वाद चखने के बाद इस जायके के आप दीवाने हो जाएंगे। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में।

अट्टा बाजार (Atta Market)

खाने के साथ अगर आपको शॉपिंग भी पंसद हैं तो सेक्टर 27 स्थित अट्टा मार्केट से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वीकेंड पर सस्ते और सुंदर सामानों की खरीददारी के बाद यहां स्ट्रीट फूट जैसे गोलगप्पे, चटपटी चाट, चाइनीज, मोमोज का आनंद ले सकते हैं। सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के जरिए आप यहां आसानी से पहुंच सकते हैं।

ब्रह्मपुत्र मार्केट (Brahmaputra Market)

नोएडा के सेक्टर 29 स्थित ब्रह्मपुत्र बाजार शहर की पुरानी जगहों में से एक है। स्ट्रीट फूड पसंद करने वाले लोगों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है। यहां पर चाट-गोलगप्पे, चाइनीज और बिरयानी-कबाब से लेकर इडली-डोसा तक सबकुछ मल जाएगा।

कपूर्स बल्ले बल्ले (Kapoor's Balle Balle)

अगर आप स्ट्रीट फूड में नॉनवेज को ज्यादा वरीयता देने वालों में से हैं तो यह स्पॉट आपके लिए है। यहां पर आप पेट भर कर चिकन मलाई टिक्का, अफगानी चिकन, तवा चिकन समेत ढेरों डिश ट्राई कर सकते हैं। नोएडा सेक्टर 29 और 76 में आप यहां जाकर मेन्यू जरूर देखें।

स्ट्रीट फूड वेंडर्स(Street Food Vendors, Sector 18)

यूं तो नोएडा के किसी भी सेक्टर में आपको स्ट्रीट फूड के बहुत ठिकाने मिलेंगे। सभी जगह अच्छी भीड़ भी होती है। मगर सेक्टर 18 का स्ट्रीट फूड मार्केट इस मामले में ज्यादा लोकप्रिय है। यहां पर वेज-नॉन वेज के अलावा क्षेत्रीय खाना जैसे यूपी-बिहार का लिट्टी-चोखा, इंदौर के पोहे, दक्षिण का इडली सांभर भी ट्राई कर सकते हैं।

इसके अलावा सेक्टर 18 के सावित्री मार्केट में स्थित खान्स काठी रोल्स अपने काठी रोल के लिए जाना जाता है। यहां पर काठी रोल के 20 से अधिक वेरायटी में मिलते हैं। इसमें साकाहारी के साथ साथ मांसाहारी ऑप्शन भी मौजूद है।