Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: बंदूक की नौक पर ATM से डेढ़ करोड रुपए की लूट, पुलिस ने शुरू की छानबीन

Odisha Crime Rate कटक जिला आठगड़ इलाके में शुक्रवार की अपराह्न को लुटेरे ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक बड़ी सी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके तहत लुटेरों ने बंदूक की नोक पर डेढ़ करोड़ रुपये लूट कर फरार हो गए। इसके बारे में खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर तफ्तिश शुरू किया है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 11 Nov 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
कटक जिला में लुटेरों ने बंदूक की नोक पर डेढ़ करोड़ रुपये लूट कर फरार हो गए

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिला आठगड़ इलाके में शुक्रवार की अपराह्न को लुटेरे ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक बड़ी सी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके तहत लुटेरों ने बंदूक की नोक पर डेढ़ करोड़ रुपये लूट कर फरार हो गए। इसके बारे में खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंचकर तफ्तिश शुरू किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की अपराह्न को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का एटीएम में रुपये भरने के लिए एक गाड़ी आठगड़ से तिगरिया की तरफ जा रही थी कि, सुनसान रास्ते पर उस गाड़ी पर पहले लुटेरे ने पत्थर फेंका।

जिसके चलते एटीएम में रुपये भरने के लिए बक्से में रुपये लेकर कर जाने वाली वाहन की सामने का कांच टूट गया और वह गाड़ी वहीं पर रुक गया। जैसे ही वह गाड़ी रुक गया। गाड़ी के अंदर मौजूद गाड़ी ड्राइवर और अन्य कर्मचारियों को बंदूक दिखाकर लुटेरों ने गाड़ी कि ताला तोड़कर अंदर से डेढ़ करोड रुपये लूट लेने की शिकायत की गई है। एक स्कॉर्पियो गाड़ी में लुटेरे आकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया है। वह अपराधी रुपये से भरा बक्से को लेकर एटीएम में रुपये भरने के लिए आए कर्मचारियों को डराते हुए मौके पर से तेजी से फरार हो गए। 

इसके बारे में स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज की गई और इस शिकायत के आधार पर पुलिस घटना की छानबीन में शुरू किया है । विभिन्न जगहों पर लगने वाली सीसीटीवी फुटेज की जांच पड़ताल की जा रही है। ऐसे में कटक जिला पुलिस के आला अधिकारी यहां तक की कटक जिला ग्रामीण एसपी मिहिर पड़ा भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू किया है। लेकिन अभी तक लुटेरों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाई है।

इस लूट की घटना को लेकर लूट का शिकार होने वाले एटीएम के कर्मचारियों से पुलिस बारीकी से पूछताछ कर रही है । पुलिस को उम्मीद है कि, जल्द ही वह सभी लुटेरे पुलिस के गिरफ्त में होंगे। 

दिवाली से पहले इस तरह की खुली चुनौती पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ है और पुलिस इन लुटेरों को दबोचने में कब तक कामयाब होता है, उसे पर सब की निगाहें टिकी है। यह गाड़ी कटक जिला आठगड़ के बाजार इलाकों में मौजूद विभिन्न एटीएम में रुपये डालने के बाद आठगड़ से तिगिरिया की तरफ जाने वाली गोलीझरिया चौक के तरफ जाने वाली सुनसान रास्ते में इस लूट की वारदात को अनजाम दी गई है। 

काफी दिनों के बाद लुटेरे खुले तौर पर चुनौती देते हुए यह अपराध घटाया है। विदित है, लगभग 2 साल पहले कुछ अपराधियों ने ठीक इसी प्रकार की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। ग्रामीण एसपी मिहिर पड़ा और आठगड़ थाना आईआईसी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू किया है।

ग्रामीण एसपी श्री पंडा का कहना है कि, इस लूट की वारदात को अंजाम दिए जाने के बारे में शिकायत हुई है और पुलिस तीन स्वतंत्र टीम का गठन कर इस लूट घटना की छानबीन कर रही है। उम्मीद है कि, वह अपराधी जल्द ही गिरफ्तार होंगे।