Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Politics: बेटे के वीडियो से विवादों में घिरे कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया, विपक्ष ने की जांच की मांग

Karnataka Politics कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया के बेटे यतींद्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में यतींद्र फोन पर किसी से बात कर रहे हैं। दावा है कि राज्य में बिना किसी डर के लोगों की नियुक्ति के लिए नकद घोटाला किया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
सीएम सिद्दरमैया के बेटे का वीडियो वायरल हुआ है (फाइल तस्वीर)

एजेंसी, बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। दरअसल, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर प्रसारित हो रहा है, इसमें यतींद्र अपने पिता से फोन पर बात करते और उन्हें अपने द्वारा भेजी गई सूची पर काम करने के लिए कहते सुनाई दे रहे हैं।

कांग्रेस पर हमलावर हुआ विपक्ष

वीडियो सामने आने पर कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री कर्नाटक में विपक्ष के निशाने पर हैं। प्रसारित वीडियो में यतींद्र फोन पर कुछ निर्देश जारी करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस सरकार पर हमला कर कहा कि राज्य में बिना किसी डर के लोगों की नियुक्ति के लिए नकद घोटाला किया जा रहा है। वीडियो इस बात का सुबूत है। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार का जबरन वसूली का कारोबार खुलकर सामने आ गया है।

कर्नाटक सरकार की सफाई

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य नेताओं ने कहा कि फोन पर हुई यह बातचीत कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) कोष का उपयोग करके चार से पांच स्कूलों के विकास के संबंध में थी। सिद्दरमैया ने कहा कि अगर कोई एक भी ऐसा उदाहरण सुबूत के साथ पेश कर दे कि उन्होंने अधिकारियों का तबादला करके पैसा कमाया है, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

ये भी पढ़ें:

Assembly Poll 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस की अग्निपरीक्षा, मतदाता कल चुनेंगे सरकार

वीडियो में क्या है?

वीडियो में पूर्व कांग्रेस विधायक यतींद्र को अपने पिता से किन्हीं विवेकानंद के बारे में बात करते सुना जा सकता है और वह किसी तरह के लेन-देन का जिक्र कर रहे हैं।

कुमारस्वामी ने की जांच की मांग

कुमारस्वामी के अनुसार, यतींद्र ने मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किए गए आर महादेव से बात की। पूरे प्रकरण की जांच की मांग करते हुए कुमारस्वामी ने जानना चाहा कि यतींद्र किस सूची के बारे में बात कर रहे थे और बातचीत में जिन विवेकानंद का जिक्र हुआ, वह कौन हैं। कुमारस्वामी ने सिद्दरमैया से सवाल किया कि आपने यतींद्र को क्यों फोन किया और वह कौन सी सूची है? इसमें मुख्यमंत्री की क्या भूमिका है? क्या उनका काम अपने बेटे को फोन करना और उनसे पूछना है कि उन्हें क्या करना है?

वहीं, भाजपा ने भी मुख्यमंत्री और उनके बेटे यतींद्र पर हमला बोला। भाजपा ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया कि यह 'मुख्यमंत्री' (यतींद्र) असली मुख्यमंत्री से अधिक शक्तिशाली हैं।

ये भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू-राबड़ी शासन को कोसा, बोले- मेरे आने से पहले कुछ था क्या?