Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Parliamentary Meeting: 'संसद की सुरक्षा उल्लंघन जितना खतरनाक है, उतना ही उसका समर्थन करना', विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

संसद के शीतकालीन सत्र के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक संसद पुस्तकालय भवन में हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष के रवैये पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि I.N.D.I गठबंधन का लक्ष्य हमारी सरकार को उखाड़ फेंकना है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 19 Dec 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
BJP Parliamentary Meeting: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के बीच भाजपा संसदीय दल की बैठक संसद पुस्तकालय भवन में हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष के रवैये पर निशाना साधा।

I.N.D.I गठबंधन पर बरसे पीएम मोदी

भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने I.N.D.I गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि I.N.D.I गठबंधन का लक्ष्य हमारी सरकार को उखाड़ फेंकना है, लेकिन हमारी सरकार का लक्ष्य देश के लिए उज्ज्वल भविष्य बनाना है।

संसद सुरक्षा चूक मामले पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दल एक तरह से संसद में सुरक्षा उल्लंघन का समर्थन कर रहे हैं, यह संसद की सुरक्षा उल्लघंन जितना खतरनाक है। लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को संयुक्त रूप से संसद में सुरक्षा उल्लंघन की निंदा करनी चाहिए।

विपक्ष के रवैये पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम ने कहा कि विपक्ष का आचरण सुनिश्चित करेगा कि 2024 के चुनावों में उसकी संख्या कम होगी और भाजपा को संख्या में लाभ होगा। विधानसभा चुनाव में हार से विपक्ष बौखला गया है और हताशा में संसद को बाधित कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Parliament Winter Session 2023 Live: सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष ने बनाई रणनीति, गांधी प्रतिमा के सामने करेंगे विरोध प्रदर्शन

92 सांसद हुए निलंबित

बता दें कि संसद सुरक्षा चूक की घटना को लेकर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा किया था, जिसके बाद दोनों सदनों के 78 विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया। इससे पहले 14 सांसदों पर कार्रवाई की गई गई थी। अब तक 92 विपक्षी सदस्यों को निलंबित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में आज क्या होगा? बीजेपी ने इस क्लिप से दिखा दिया 'ट्रेलर'