Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कपिल सिब्बल शर्म कीजिए', कोलकाता दुष्कर्म मामले को वरिष्ठ वकील ने बताया आम बात; भड़क उठे जगदीप धनखड़

Kolkata Murder Case कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म मामले पर कपिल सिब्बल की टिप्पणी पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आपत्ति जाहिर की है। राज्यसभा सांसद ने कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए भयावह दुष्कर्म और हत्या की घटना को लक्षणात्मक बीमारी हुए कहा है की ऐसी घटनाएं आम है। कपिल सिब्बल के बयान का उपराष्ट्रपति ने जवाब दिया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए अत्याचार को लेकर कपिल सिब्बल के बयान पर बवाल मचा।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (Kolkata Doctor Murder Case)  में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म को लेकर पूरे देश में उबाल है। इस घटना पर सियासी बयानबाजी भी खूब हो रही है।

कांग्रेस और भाजपा ने ममता सरकार को आड़े हाथों लिया है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल का मानना है कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर पीड़िता के साथ जो हुआ वो आम बात है।

कपिल सिब्बल ने इस घटना को बताया आम

दरअसल, वरिष्ठ वकील ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं यहां पर उन्होंने कथित तौर पर एक प्रस्ताव जारी किया था, जिसमें उन्होंने कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए भयावह दुष्कर्म और हत्या की घटना को लक्षणात्मक बीमारी हुए कहा है की ऐसी घटनाएं आम है।

ऐसे रुख की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं: कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल की इस बात पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भड़क उठे। उन्होंने कहा कि धनखड़ ने एक कार्यक्रम में बिना किसी का नाम लिए कहा कि ऐसे रुख की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। कोई यह कैसे कह सकता है कि ऐसी घटनाएं आम हैं? कितनी शर्म की बात है! उन्होंने कहा कि यह इतने ऊंचे पद के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। लेकिन मुझे खुशी है कि बार के सदस्य हमारी लड़कियों और महिलाओं के समर्थन में आए हैं।

बता दें कि  कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। बंगाल सरकार की ओर से कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं।

माफी मांगे कपिल सिब्बल: डॉक्टर आदिश अग्रवाल

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के उनके पूर्ववर्ती अध्यक्ष और ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष डॉक्टर आदिश अग्रवाल ने सख्त एतराज जताते हुए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के मौजूदा अध्यक्ष कपिल सिब्बल को पत्र लिखकर कहा है कि या तो वे इस रेजोल्यूशन को वापस लेते हुए माफी मांगे या फिर उनके खिलाफ सदस्यों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाए।

यह भी पढ़ें: नेशनल मेडिकल कॉलेज में नए प्रिंसिपल बने शुभ्र मित्रा, संदीप घोष को हटाने के लिए आंदोलन कर रहे छात्रों को मिली कामयाबी