Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोकसभा चुनाव में हर सीट पर BJP का केवल एक ही उम्मीदवार', राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी ने क्यों कही ये बात

आज दिल्ली में भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया है। भाजपा के इस दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी दिल्ली के भारत मंडपम पहुंच गए हैं। भारत मंडपम् में हो रहे अधिवेशन में पार्टी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग से प्रस्ताव पारित कर सकती है। इसी के साथ पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति भी बना सकती है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 17 Feb 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
BJP National Convention पीएम मोदी भारत मंडपम पहुंचे।

नई दिल्ली। BJP National Convention लोकसभा चुनाव से पहले सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने और पार्टी की आगे की रणनीति बनाने के लिए आज दिल्ली में भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया है। भाजपा के इस दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी दिल्ली के भारत मंडपम पहुंचे हैं। 

पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का 370 लोकसभा सीटें जीतना श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगा, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी का चुनाव चिह्न 'कमल' पार्टी का उम्मीदवार होगा। पीएम ने इसी के साथ सभी से अपनी जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

नड्डा का विपक्ष पर हमला

दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कारणों से जो 'महिला आरक्षण बिल' 3 दशकों से पास नहीं हो पाया था, उसे पीएम मोदी ने मात्र 3 दिन में पास हो गया।

नड्डा ने कहा कि भाजपा ने लंबी वैचारिक यात्रा भी पूरी की है। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने 1951 में ​जो कहा 2023-24 में भी उसी बात पर टिकी रही। कोई राजनीतिक पार्टी  ऐसी नहीं है, जो अपने सैद्धांतिक विचारों पर टिकी रही।

राम मंदिर पर प्रस्ताव हो सकता है पारित

भारत मंडपम में हो रहे इस अधिवेशन में पार्टी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग से प्रस्ताव पारित कर सकती है। अधिवेशन शुरू होने से एक दिन पहले ही पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की 10 वर्ष की उपलब्धियों पर गैलरी का उद्घाटन कर साफ कर दिया कि देशभर से आए पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में चर्चा का यह अहम मुद्दा रहेगा। 

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने भाजपा के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए मोदी सरकार की 10 वर्ष की उपलब्धियां और खासकर गरीब कल्याण योजनाओं की अहम भूमिका होने वाली है। इस अधिवेशन में 11 हजार से अधिक प्रतिनिधियों को इन उपलब्धियों को बूथ स्तर तक ले जाने के मंत्र दिए जा सकते हैं।