Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में NCP से होगा CM का चेहरा? शरद पवार ने दिया जवाब

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले इस बात की काफी चर्चा हो रही है कि आखिर महाविकास अघाड़ी दल की ओर से सीएम उम्मीदवार कौन होगा। शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने सीएम उम्मीदवार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। शरद पवार ने कहा जहां तक ​​​​मेरी पार्टी का सवाल है मेरी पार्टी से कोई भी इच्छुक नहीं है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
सीएम उम्मीदवार को लेकर शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, मुंबई। इस साल के अंत में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होना है। सबसे बड़ा सवाल है कि महाविकास अघाड़ी दल की ओर से सीएम उम्मीदवार कौन होगा। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वो सीएम उम्मीदवार बनने को वो इच्छुक नहीं हैं। गठबंधन के लिए जो फैसला सही होगा वो ली जाए।

वहीं, शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने सीएम उम्मीदवार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

सीएम बनने के लिए मेरे पार्टी से कोई भी इच्छुक नहीं: शरद पवार

शरद पवार ने कहा, "जहां तक ​​​​मेरी पार्टी का सवाल है, मेरी पार्टी से कोई भी इच्छुक नहीं है। हम किसी को भी (सीएम चेहरे के रूप में) पेश नहीं कर रहे हैं। हम बस यहां सरकार में बदलाव चाहते हैं क्योंकि हम राज्य को सुशासन देना चाहते हैं। इसलिए, सीएम कौन होगा या नहीं, यह मेरे लिए सवाल नहीं है।"

उद्धव ने सीएम फेस को लेकर क्या कहा?

कुछ दिनों पहले उद्धव ठाकरे ने एमवीए की एक बैठक में कहा कि महा विकास अघाड़ी कार्यकर्ताओं को महाराष्ट्र के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए स्वार्थ से ऊपर उठना होगा। उनको केवल अपने राज्य का सोचना होगा। उद्धव ने आगे कहा कि वह कांग्रेस और एनसीपी (सपा) द्वारा एमवीए के सीएम चेहरे के रूप में घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। अब सवाल ये उठने लगा है कि क्या उद्धव आगामी महाराष्ट्र चुनाव में सीएम फेस नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Assembly Election: तो उद्धव ठाकरे नहीं होंगे महाराष्ट्र चुनाव में MVA का सीएम फेस! खुद ही दिए संकेत