Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanjay Raut ED Arrest: संजय राउत की गिरफ्तारी एक 'राजनीतिक साजिश', शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का भाजपा पर आरोप

Sanjay Raut ED Arrest प्रियंका चतुर्वेदी ने संजय राउत पर हुई कार्रवाई को विपक्ष के खिलाफ साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि यह सब विपक्ष को दबाने की कोशिश है और ईडी भाजपा के इशारों पर काम कर रही है।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Mon, 01 Aug 2022 02:29 PM (IST)
Hero Image
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का भाजपा पर हमला।

मुंबई, एजेंसी। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पात्रा चाल भूमि घोटाले के सिलसिले में पार्टी नेता संजय राउत की गिरफ्तारी को एक राजनीतिक कार्रवाई बताया है। उन्होंने दावा किया कि यह कार्रवाई केवल भाजपा द्वारा कहे जाने पर विपक्ष को डराने के लिए की गई है। शिवसेना सांसद ने कहा कि ईडी अब भारतीय जनता पार्टी का एक 'विभाग' बन गया है, जो एक राजनीतिक साजिश के तहत काम कर रहा है और संविधान से समझौता कर रहा है।

राउत के घर से 11.5 लाख मिलना आम बात

राउत के घर से कथित तौर पर 11.5 लाख रुपये की नकदी की बरामदगी के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि तीन भाई, दो बेटियां और एक मां वाले संयुक्त परिवार के पास यह रकम होना आम बात है। उन्होंने कहा कि ये सभी चीजें जानकर उठाई जा रही हैं ताकि राउत को फंसाया जा सके।

राज्यसभा में भी इस मुद्दे पर चर्चा का दिया नोटिस

चतुर्वेदी ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को कामकाज को स्थगित करने का नोटिस भी दिया है। नोटिस में राजनीतिक एजेंडा के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रमुख जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित सदन केंद्र सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर (आईटी) विभाग जैसी प्रमुख जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए दिन के सूचीबद्ध व्यवसाय को निलंबित करने के लिए सहमत है।  

राउत पर एक और एफआइआर

बता दें कि संजय राउत के खिलाफ मुंबई में सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर को कथित रूप से धमकी देने के आरोप में एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि राउत की एक आडियो क्लिप वायरल हुई थी जिसमें वे कथित तौर पर स्वप्ना पाटकर को धमकी देते हुए सुने जा रहे हैं। विशेष रूप से, स्वप्ना पाटकर पात्रा चॉल भूमि मामले में गवाह हैं, जिसके लिए ईडी ने रविवार को राउत के आवास पर छापेमारी करने के बाद उन्हें हिरासत में लिया था।