Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sikkim: विधानसभा में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक्शन मोड में SKM, अपने ही तीन नेताओं पर इस मामले में की कार्रवाई

सिक्किम विधानसभा में 32 में से 31 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज करने के बाद सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने अपनी ही पार्टी के तीन नेताओं पर कार्रवाई की है। पार्टी ने सोमवार को पूर्व मंत्री कर्मा लोडेन भूटिया पर एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। पार्टी महासचिव पवन गुरुंग ने कहा कि इन तीनों के पद और प्राथमिक सदस्यता तत्काल प्रभाव से अमान्य हो जाएगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 03 Jun 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
SKM ने अपनी ही पार्टी के तीन नेताओं पर कार्रवाई की है। फाइल फोटो।

पीटीआई, गंगटोक। सिक्किम विधानसभा में 32 में से 31 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज करने के बाद सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने अपनी ही पार्टी के तीन नेताओं पर कार्रवाई की है। पार्टी ने सोमवार को पूर्व मंत्री कर्मा लोडेन भूटिया (Karma Loden Bhutia) पर एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।

SKM प्रमुख के निर्देश पर हुई कार्रवाई

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि पूर्व मंत्री भूटिया पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में की गई है। एसकेएम प्रमुख प्रेम सिंह तमांग के निर्देश पर पार्टी महासचिव पवन गुरुंग ने भूटिया, पूर्व सलाहकार और गेजिंग जिले के उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद प्रधान और युवा विंग के महासचिव को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने का पत्र जारी किया।

विधानसभा में दर्जी की है 32 में से 31 सीटें

पवन गुरुंग ने कहा कि पार्टी से इन तीनों के पद और प्राथमिक सदस्यता तत्काल प्रभाव से अमान्य हो जाएगी। मालूम हो कि सिक्किम विधानसभा की 32 में से 31 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज करने के एक दिन बाद ही एसकेएम नेतृत्व ने पार्टी के खिलाफ गलत काम करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ेंः

'जनता की नब्ज कुछ और...' Exit polls पर थरूर ने कही दी यह बड़ी बात; I.N.D.I.A को लेकर भी की भविष्यवाणी

Sikkim विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने पर गदगद हुए CM तमांग, SKM कार्यकर्ताओं को दिया संदेश