Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Malook Nagar: 'यह एक स्वागत योग्य कदम...', श्वेत पत्र और संसद के सत्र विस्तार पर बसपा सांसद मलूक नागर बोले

Malook Nagar बसपा सांसद मलूक नागर ने कहा यह एक स्वागत योग्य कदम है क्योंकि जो सांसद चुनाव लड़ते हैं वे संसद में काम करने आते हैं। यह एक सकारात्मक पहलू है कि जो लोग चुनाव के माध्यम से खुद को प्रस्तुत करते हैं वे अब संसदीय कार्यवाही में भाग ले रहे हैं। हालांकि यह उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने पिछले 5-6 सत्रों में बाधा डाली।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 07 Feb 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद मलूक नागर (फोटो-ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद मलूक नागर ने संसद के बजट सत्र के विस्तार और अर्थव्यवस्था पर 'श्वेत पत्र' लाने के लिए समर्थन व्यक्त किया। बसपा सांसद ने कहा, "यह एक स्वागत योग्य कदम है क्योंकि जो सांसद चुनाव लड़ते हैं, वे संसद में काम करने आते हैं। यह एक सकारात्मक पहलू है कि जो लोग चुनाव के माध्यम से खुद को प्रस्तुत करते हैं वे अब संसदीय कार्यवाही में भाग ले रहे हैं। हालांकि, यह उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने पिछले 5-6 सत्रों में बाधा डाली।"

सांसद मलूक नागर ने कहा, "तथ्य यह है कि वे अब 'श्वेत पत्र' ला रहे हैं, जो पिछली सरकारों के प्रदर्शन को उजागर करता है। इसी तरह, आने वाले समय में वर्तमान सरकार का प्रदर्शन भी सबके सामने रखा जाएगा।"

उन्होंने संसद के बजट सत्र के विस्तार पर कहा, "जितना अधिक काम किया जाएगा, उतना ही देश के लोगों और इस देश का सकारात्मक विकास होगा।"

सरकार लाएगी 'श्वेत पत्र'

सरकार ने 1 फरवरी को पेश केंद्रीय बजट में घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के 10 साल के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 साल के आर्थिक प्रदर्शन से करने के लिए 'श्वेत पत्र' लाएगी।

मोदी सरकार ने वर्षों के संकट को पार किया

संसद में अंतरिम बजट 2024-25 पेश करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2014 में सत्ता संभालने वाली मोदी सरकार ने वर्षों के संकट को पार कर लिया है और अर्थव्यवस्था को उच्च टिकाऊ विकास पथ पर मजबूती से रखा गया है। बता दें कि बजट सत्र, जो इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले आखिरी संसद सत्र है यह 9 फरवरी को समाप्त होने वाला था।

यह भी पढ़ें- Parliament Session LIVE: PM Modi आज Rajya Sabha में देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब, इन मुद्दों पर होगी चर्चा