Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिनेता Rahul Bose से दो केलों के 442 रुपये लेने वाले होटल पर Rs. 25,000 जुर्माना

होटल पर सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत 12500 रुपये जबकि यूटी गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत 12500 हजार रुपये की पेनाल्टी लगाई गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Sun, 28 Jul 2019 01:22 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता Rahul Bose से दो केलों के 442 रुपये लेने वाले होटल पर Rs. 25,000 जुर्माना

चंडीगढ़, जेएनएन। होटल जेडब्ल्यू मेरिएट ने अभिनेता राहुल बोस से जिन दो केलों के 442.50 रुपये वसूले थे, वे टैक्स फ्री थे। होटल ने उनसे अवैध रूप से टैक्स वसूलते हुए भारी-भरकम बिल बनाया था। डीसी के आदेश पर  जांच के बाद एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने होटल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है। आरोप है कि केलों पर अवैध रूप से टैक्स वसूला गया है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार यह मामला सामने आने के बाद अब कई और नामी होटलों में जांच-पड़ताल की तैयारी की जा रही है। होटल पर सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत 12,500 रुपये जबकि यूटी गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत 12,500 हजार रुपये की पेनाल्टी लगाई गई है। उधर, डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ को को भी मामले को लेकर रिपोर्ट दी गई है।

फ्रेश फ्रूट्स पर टैक्स नहीं

ये कार्रवाई टैक्स फ्री आइट्म पर भी टैक्स वसूलने पर की गई है। दरअसल फ्रैश फ्रूट्स पर जीएसटी चार्ज नहीं किया जा सकता है जबकि होटल ने 18 परसेंट के हिसाब से इस पर करीब 67.50 रुपए टैक्स के वसूले थे। राहुल बोस ने इस मामले को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर उठाया था। उन्होंने कहा था कि वे बिल देखकर हैरान हैं। उन्होंने यह तक कह दिया था कि कौन कहता है कि फल खाना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं होता है।

होटल ने नहीं दिया कारण बताओ नोटिस का जवाब

बता दें कि महंगे केलों का मामला सामने आने के बाद डीसी बराड़ ने जांच के आदेश जारी किए थे। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के अधिकारियों ने होटल में जाकर बिल और बाकी डाॅक्यूमेंट्स लेने के साथ ही होटल को शो काॅज नोटिस थमाया था। इस नोटिस पर शनिवार सुबह 11 बजे तक जवाब देने के लिए कहा गया था कि कैसे टैक्स फ्री आइटम पर टैक्स लगाया गया। होटल ने इस नोटिस का जवाब अब तक नहीं दिया है।

वायरल हो गया था राहुल बोस का वीडियो

बता दें कि पिछले सप्ताह अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए जेडब्ल्यू मैरियाट में रुके थे। इसी दौरान उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर की। इसमें कहा गया है कि वह जिम करने के बाद जब अपने कमरे में लौटे तो उन्होंने स्टाफ से केले लाने को कहा। स्टाफ ने प्लेट में सजाकर दो केले दिए। साथ में, फूड प्लेटर का बिल दिया। जिसमें दो केलों की कीमत 442.50 रुपये थी। इसे देखकर वह दंग रह गए। 22 जुलाई को पोस्‍ट किए गए ट्वीट में उन्होंने लिखा है- कौन कहता है फल आपके लिए नुकसानदेह नहीं होते हैं? आपको यह देखकर विश्‍वास करना होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप