Move to Jagran APP

SGPC Election: बीबी जागीर कौर को अध्यक्ष बताने वाली रिपोर्ट झूठी, शिअद नेता ने कहा- ये जालसाजी है

शिअद के नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि जागीर कौर को विजेता दिखाने वाली इंटेलिजेंस की झूठी रिपोर्ट बनाने वालों से ऐसा न करने का आग्रह किया है। अकाली दल ने हरजिंदर सिंह धामी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि बागी गुट ने बीबी जागीर कौर को मैदान में उतारा है। बता दें कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान के लिए चुनाव हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 28 Oct 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
बीबी जागीर कौर को अध्यक्ष पद के लिए विजेता दिखाने की रिपोर्ट झूठी- डॉ. दलजीत चीमा
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव (SGPC Election) में बीबी जागीर कौर को अध्यक्ष पद के लिए विजेता दिखाने की रिपोर्ट झूठी है। शिअद के के वरिष्ठ नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा की जागीर कौर को विजेता दिखाने वाली इंटेलिजेंस की झूठी रिपोर्ट बनाने वालों से विनती है कि ऐसा न करें।

जालसाजी करने से गुरेज करें- दलजीत चीमा

उन्होंने कहा कि हम भी सरकार में लंबे समय रहे है। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट्स और ई-मेल की कापियां इस तरह से मुख्यमंत्री के ओएससी व अन्य को नहीं जाती है। यहीं नहीं इस तरह की फाइलों को उच्च स्तर पर पूटअप किया जाता है। इस लिए जालसाजी करने से गुरेज करें या पहले किसी बेहतर इंटेलिजेंस अफसर से इन बातों को जरूर समझ लें।

अकाली दल ने हरजिंदर सिंह धामी को बनाया है उम्मीदवार

शिअद की ओर से अलग हुआ बागी गुट भी इस तरह बार मैदान में है। अकाली दल ने जहां पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी को मैदान में उतारा है, वहीं बागी गुट ने बीबी जागीर कौर को मैदान में उतारा है।

अकाली दल के बागी गुट के तेवर कड़ी है। विरोधी गुट ने 125 सदस्यों का समर्थन हासिल किया है। वहीं धामी इस बार चुनाव में अपनी उपलब्धियां गिनवा रही है।

बीबी जागीर कौर ने किया ये दावा

शिअद सुधार लहर की उम्मीदवार बीबी जागीर कौर ने दावा किया है कि एसजीपीसी मुख्यालय में रविवार को शिअद बादल समर्थित एसजीपीसी सदस्यों की हुई बैठक में 110 नहीं, बल्कि केवल 60 सदस्य ही मौजूद थे। उन्होंने कार्यकारी प्रधान बलविंदर सिंह भूंदड़ के इस दावे को झुठलाया कि इसमें करीब 110 सदस्यों ने शिअद उम्मीदवार हरजिंदर सिंह धामी का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें- Stubble Burning Case: पराली जलाकर किसानों ने प्रशासन को दी खुली चुनौती, खराब श्रेणी में पहुंचा अमृतसर का AQI

जागीर कौर ने अपने समर्थन में मतदान करने की अपील की

बीबी जागीर कौर ने फिर से अपना दावा दोहराया कि बैठक में शामिल 60 सदस्यों में से भी कम से कम 25 सदस्य उनके पक्ष में मतदान करेंगे।

उन्होंने समस्त सदस्यों से अपनी जमीर के आधार पर श्री अकालतख्त को समर्पित होते हुए उनके पक्ष (बीबी) में मतदान करने की अपील की ना कि सिख पंथ से तनखाइया घोषित सुखबीर बादल के एसजीपीसी सदस्यों के पक्ष में।

उन्होंने सदस्यों ने बादल का गुलाम ना बनकर श्री अकाल तख्त साहिब एवं सच्चाई के पक्ष में जमीर की आवाज के तहत मतदान करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन करेंगे पंजाब के किसान, इस दिन होंगे रवाना; जानें क्या है उनकी मांगें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।