Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एथलीट सिमरन कौर नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस पटियाला में चयनित

शहर की एथलीट सिमरन कौर का चयन स्पो‌र्ट्स अथारिटी आफ इंडिया (साई) के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस पटियाला में चयन हुआ है। सिमरन 100 और 200 मीटर दौड़ में हिस्सा लेती हैं। सिमरन कौर पिछले तीन साल से चंडीगढ़ एथलेटिक्स मीट में बेस्ट एथलीट का खिताब जीत रही हैं।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 06 Aug 2022 11:41 PM (IST)
Hero Image
एथलीट सिमरन कौर नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस पटियाला में चयनित

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर की एथलीट सिमरन कौर का चयन स्पो‌र्ट्स अथारिटी आफ इंडिया (साई) के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस पटियाला में चयन हुआ है। सिमरन 100 और 200 मीटर दौड़ में हिस्सा लेती हैं। सिमरन कौर पिछले तीन साल से चंडीगढ़ एथलेटिक्स मीट में बेस्ट एथलीट का खिताब जीत रही हैं। सिमरन अभी तक अलग-अलग प्रतियोगिताओं में 11 बार बेस्ट एथलीट चयनित हो चुकी हैं। सिमरन ने 100 से ज्यादा मेडल जीते हैं, जिसमें चार नेशनल मेडल हैं।

सिमरन ने तिरुपति में आयोजित डिस्ट्रिक नेशनल गेम्स में ट्रैक रनिग रिकार्ड तोड़ा और 200 मीटर दौड़ 26.17 सेकंड में पूरी की। विजयवाड़ा में आयोजित जूनियर नेशनल गेम्स 800 मीटर दौड़ में ब्रांज मेडल जीता। महाराष्ट्र में आयोजित स्कूल नेशनल गेम्स में 200 मीटर में ब्रांज मेडल जीता। महाराष्ट्र में आयोजित स्कूल नेशनल गेम्स में ब्रांज मेडल जीता। चंडीगढ़ पुलिस में बतौर होमगा‌र्ड्स नौकरी करने वाले सिमरन के पिता गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि सिमरन इतना शानदार प्रदर्शन करेगी और नेशनल स्तर पर मेडल जीतेगी। सिमरन को देखकर उसकी छोटी बहन हरमनजीत कौर और भाई विश्वजीत भी खेलों में हिस्सा लेते हुए मेडल जीत रहे हैं।

स्वर्गीय मिल्खा सिंह भी कर चुके हैं सिमरन की तारीफ

सिमरन के प्रदर्शन की तारीफ खुद स्वर्गीय मिल्खा सिंह भी कर चुके हैं। उन्होंने सिमरन को दौड़ने के टिप्स भी दिए थे। सिमरन अक्सर कहती है कि भाग मिल्खा भाग देखकर उन्हें मिल्खा सिंह के जीवन को जानने में काफी मदद मिली। खासकर उनका संघर्ष, सच में हर एथलीट के लिए प्ररेणादायक है।