Move to Jagran APP

Punjab: इस यूनिवर्सिटी से अब छात्र ले सकेंगे ऑनलाइन MBA की डिग्री, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया और आखिरी तिथि

जीएनडीयू अब ऑनलाइन एमबीए के डिग्री प्रोग्राम भी पढ़ाए जाएंगे। जीएनडीयू की तरफ से एमबीए के डिग्री प्रोग्राम ऑनलाइन शुरू किए हैं। इसके तहत विद्यार्थियों को मौजूदा शुरू हुए सत्र से ही इसका लाभ मिलेगा। इच्छुक विद्यार्थी जीएनडीयू की ऑफिशियल साइट पर जाकर अपनी उच्च शिक्षा की योग्यता को कामकाज के साथ-साथ बढ़ाने के लिए रूचि अनुसार डिग्री प्रोग्राम चुन सकते हैं।

By Ankit SharmaEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
जीएनडीयू अब ऑनलाइन एमबीए के डिग्री प्रोग्राम भी पढ़ाए जाएंगे। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर : अब गुरु नानक देव विश्वविद्यालय (जीएनडीयू) के जरिए विद्यार्थी केवल कालेजों में ही नहीं, बल्कि ऑनलाइन भी उच्च शिक्षा हासिल कर सकते हैं। इसका उद्देश्य है कि विद्यार्थी कामकाज व नौकरी के साथ-साथ उच्च शिक्षा हासिल करने के अवसरों से भी वंचित न रहें।

इसके मद्देनजर विश्वविद्यालयों की तरफ से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के डिग्री प्रोग्राम व कोर्स शुरू किए हैं। इसमें विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाएं लगाने के भी अवसर मिलेंगे और शिक्षा से जुड़ी सामग्री भी मिलेगी। इसके लिए विद्यार्थियों को 30 अक्टूबर तक आवेदन करना होगा। इसके साथ विद्यार्थियों को अपने दसवीं और 12वीं के रंगीन सर्टिफिकेट की कापियां, अपनी पासपोर्ट साइज तस्वीर, भी आवेदन के समय अपलोड करनी होगी।

चुन सकते हैं अपनी रूचि के अनुसार डिग्री प्रोग्राम

जीएनडीयू की तरफ से एमबीए के डिग्री प्रोग्राम ऑनलाइन शुरू किए हैं। इसके तहत विद्यार्थियों को मौजूदा शुरू हुए सत्र से ही इसका लाभ मिलेगा। इच्छुक विद्यार्थी जीएनडीयू की ऑफिशियल साइट पर जाकर अपनी उच्च शिक्षा की योग्यता को कामकाज के साथ-साथ बढ़ाने के लिए रूचि अनुसार डिग्री प्रोग्राम चुन सकते हैं।

चलाए जा रहे ये प्रोग्राम

बता दें कि विश्वविद्यालय की तरफ से इस साल से ही मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए इन एचआर मैनेजमेंट डिग्री प्रोग्राम, एमबीए इन मार्केटिंग मैनेजमेंट ऑनलाइन डिग्री प्रोग्राम, मास्टर ऑफ कामर्स डिग्री प्रोग्राम, एमबीए इन फाइनेंशियल मैनेजमेंट डिग्री प्रोग्राम, मास्टर ऑफ आर्ट्स एमए पंजाबी डिग्री प्रोग्राम, मास्टर ऑफ आर्ट्स अंग्रेजी, मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन प्रोग्राम शुरू किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त बैचलर ऑफ आर्ट्स आदि को प्रोग्राम पहले से ही चलाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः  Amritsar News: सचखंड पहुंचे राहुल गांधी, श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष चढ़ाया चंदो साहब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।