Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Accident: रूपनगर में एक निजी स्कूल की टेंपू ट्रेवलर हुई हादसाग्रस्त, आठ बच्चे घायल, इस कारण हुआ हादसा

रूपनगर में शुक्रवार को एक निजी स्कूल के बच्चों से भरी टैंपू ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें आठ बच्चे घायल हो गए। मौके पर लोगों ने घायल बच्चों को सिविल अस्पताल दाखिल करवाया। आठ में दो बच्चों को ज्यादा चोट लगी है। ट्रक के आगे अचानक साइकिल चालक आ गया जिसे बचाने के लिए ट्रक चालक ने ब्रेक लगाई और पीछे से आ रही ट्रेवलर कैंटर में टकरा गई।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
रूपनगर में एक निजी स्कूल के बच्चों से भरी ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें आठ बच्चे घायल हो गए

रूपनगर, जागरण संवाददाता: रूपनगर में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया, यहां एक निजी स्कूल के बच्चों से भरी ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें आठ बच्चे घायल हो गए। हादसा रूपनगर बाइपास पर पार्क रेजेंसी होटल के समीप हुआ। घायल बच्चों का उपचार एक सरकारी अस्पताल में किया गया। आठ में से दो बच्चों को ज्यादा चोट लगी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक ट्रक के आगे अचानक साइकिल चालक आ गया और उसे बचाने के लिए ट्रक चालक ने ब्रेक लगाई। उसके पीछे कैंटर ट्रक में टकराया और कैंटर में पीछे से आ रही टेंपू ट्रेवलर टकरा गई। हादसे के वक्त टेंपू ट्रेवलर में रयात स्कूल रैलमाजरा के 18 बच्चे थे और आठ बच्चों को चोट लगी है।

ये हैं जख्मी बच्चों के नाम

सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉ हरशरनजीत कौर ने बताया कि घायल बच्चों में हुसैनपुर गांव की गुरसिमरन कौर (15) एवं जसलीन कौर दोनों पुत्री गुरमीत सिंह और तमन्ना (10) पुत्री कपिल ओबराय, दुग्गरी गांव के अक्षित भारद्वाज (08) पुत्र उमेश भारद्वाज और अवनी (11) पुत्री जतिंदर कुमार, फरीद गांव के बरिंदर प्रताप (10) पुत्र सुखदीप सिंह, मलकपुर गांव के ध्रुव (11) पुत्र विजय कुमार, नंगल रोड के सेफरनजोत कौर (17) के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें- Accident News: रूपनगर के नूरपुरबेदी-बलाचौर मार्ग पर पलटी मिनी बस, 10 लोग घायल

घायल बच्चों के सरकारी अस्पताल पहुंचाया

मौके पर लोगों ने घायल बच्चों को सिविल अस्पताल दाखिल करवाया। सिटी रूपनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल करवाई और हादसा ग्रस्त वाहनों को कब्जे में लिया। कैंटर के चालक डिंपल निवासी पंचकूला ने बताया कि तूड़ी से भरे ट्रक के आगे साइकिल चालक आ गया। जिसे बचाने के लिए ट्रक चालक ने ब्रेक लगाई और जब तक वो ब्रेक लगाता उसका कैंटर ट्रक में जा टकराया। पीछे से आ रही टेंपू ट्रेवलर कैंटर में टकरा गई।

ये है असली वजह

जहां से साइकिल चालक एकदम बाइपास पर आ गया वहां से बाइपास के बीच बने डिवाइडर को तोड़कर अवैध कट लगाकर रास्ता बनाया गया है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग इस अवैध कट को बंद करवाने को लेकर गंभीर नहीं है। मौके पर एकत्र लोगों ने अवैध कट लगाकर बनाए गए रास्ते को तुरंत बंद करवाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: क्रिकेट मैचों के लिए सट्टेबाजी करने वालों पर पुलिस ने चलाया चाबुक, एक गिरफ्तार और कई सामान बरामद