Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: श्रीकरणपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, नशीले पदार्थों की तस्करी की कोशिश हुई नाकाम

BSF ने शुक्रवार को कहा कि उसने ड्रोन को गिरा कर अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है। BSF राजस्थान के अनुसार 12 और 13 अक्टूबर की मध्यरात्रि को सतर्क BSF सैनिकों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोका और उसे मार गिराया। तलाशी के दौरान लगभग 2.2 किलोग्राम वजनी हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 13 Oct 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया

एएनआई, श्री करणपुर (राजस्थान)। राजस्थान के श्रीकरणपुर में BSF ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शुक्रवार को कहा कि उसने ड्रोन को गिरा कर अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है।

BSF राजस्थान के अनुसार, 12 और 13 अक्टूबर की मध्यरात्रि को, सतर्क BSF सैनिकों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोका और उसे मार गिराया।

BSF ने कहा कि इलाके की तलाशी के दौरान लगभग 2.2 किलोग्राम वजनी हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया है।

जब्त किये गये मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये आंकी गयी है। बरामद पाकिस्तानी ड्रोन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हालत में मिला।

सीमा सुरक्षा बल द्वारा बरामद हेरोइन और ड्रोन को विस्तृत जांच के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

BSF राजस्थान ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 12-13 अक्टूबर 2023 की मध्यरात्रि को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को जेन क्षेत्र श्रीकरणपुर में सतर्क BSF सैनिकों द्वारा रोका गया और मार गिराया गया। तलाशी के दौरान संदिग्ध नशीले पदार्थ का 01 पैकेट (लगभग वजन 2.20 किलोग्राम) भी बरामद किया गया है।

बीएसएफ ने फिरोजपुर के गट्टी राजोके गांव के पास एक खेत से लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक पैकेट भी बरामद किया है, जिसमें हेरोइन होने का संदेह है।

यह भी पढ़ें- P20 Summit 2023: 'शांति के बिना विकास लक्ष्यों पर चर्चा असंभव', इंटर पार्लियामेंट्री यूनियन के अध्यक्ष ने कहा

यह भी पढ़ें- Maharashtra: विधायकों के अयोग्यता मामले में विधानसभा अध्यक्ष को SC का अल्टीमेटम, अगले चुनाव से पहले हो फैसला