Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन हुआ इश्क, सऊदी अरब में निकाह; बच्चों को छोड़ अब राजस्थान पहुंची पाकिस्तानी महिला

सऊदी अरब में निकाह करने के बाद अब पाकिस्तानी महिला राजस्थान पहुंच गई है। चूरू के रहने वाले युवक से महिला की मुलाकात ऑनलाइन हुई थी। महिला 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। युवक का परिवार पाकिस्तानी महिला को अटारी बॉर्डर से लेकर आया है। वहीं युवक की पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan News: अटारी-वाघा बॉर्डर। ( फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तान के लाहौर की युवती मेहविश से निकाह करने वाले राजस्थान के चूरू जिले के पीथीसर गांव निवासी रहमान व उसके स्वजनों के खिलाफ उसकी पहली पत्नी ने दहेज प्रताड़ना और मारपीट का मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के सीएम भजनलाल को जान से मारने की धमकी, दौसा की सालावास जेल से आई कॉल; पुलिस ने क्या कहा?

दहेज के लिए प्रताड़ित किया

पहली पत्नी का आरोप है कि निकाह के कुछ समय बाद पति विदेश चल गया था। वह व्यापार करना चाहता था तो उसने खुद के और मायके वालों के जेवर बेचकर पैसों का प्रबंध किया। बाद में पति के साथ ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे तो परेशान होकर वह करीब छह महीने पहले मायके हनुमानगढ़ चली गई।

मेहविश से पुलिस ने की पूछताछ

पति बेवफा निकला और उसने उसे मोबाइल फोन पर तीन बार कहकर तलाक भी दे दिया। 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई महिला के पाकिस्तानी जासूस होने की आशंका भी उसने जताई है। चुरू के पुलिस अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मेहविश से पूछताछ की गई है। जिला शाखा में उसके दस्तावेजों की भी जांच की गई है।

मक्का में किया दोनों ने निकाह

बता दें कि फिलहाल कुवैत में रह रहा रहमान वर्ष 2023 में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मेहविश के संपर्क में आया। दोनों में प्यार हुआ और उन्होंने पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फिर दो महीने पहले ही सऊदी अरब के मक्का में जाकर निकाह कर लिया। अब मेहविश टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। अटारी सीमा से ससुराल वाले शनिवार को उसे घर लेकर आए।

पाकिस्तान में बच्चों को छोड़ आई मेहविश

बताया जाता है कि रहमान भी जल्द कुवैत से आने वाला है। मेहविश और रहमान दोनों का यह दूसरा निकाह है। दोनों के दो-दो बच्चे हैं। मेहविश अपने बच्चों को पाकिस्तान में ही छोड़कर आई है। माता-पिता के निधन के बाद करीब 12 साल पहले वह अपनी बहन साहिमा के साथ इस्लामाबाद में रहने लगी थी। वहां वह ब्यूटी पार्लर चला रही थी। वर्ष 2006 में वहीं उसका निकाह हुआ और दो बच्चे हुए। मगर 2018 में पति से तलाक हो गया। उधर, रहमान ने वर्ष 2011 में निकाह किया था। उसके भी दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें: कार में 50 सीटें, वजन 3 किलो से कम! CAG की रिपोर्ट में वाहनों के रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़े का खुलासा