Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजमेर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों में चले लात-घूंसे, टिकट को लेकर हुआ विवाद; मामला पहुंचा पुलिस के पास

कांग्रेसियों में बुधवार को आपस में लात घूंसे चल गए। बता दें मौका अजमेर उत्तर से विधायक टिकट की दावेदारी प्रस्तुत करने का था। अजमेर उत्तर से वैसे भी दावेदारी को लेकर काफी खींचतान मची हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास माने जा रहे आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ खुद दावेदारी दिखा रहे हैं और वे पिछले एक साल से अजमेर उत्तर के प्रति सक्रिय नजर भी आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 23 Aug 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
विधायक टिकट की दावेदारी प्रस्तुत करने पहुंचे ब्लॉक समर्थकों में हुआ विवाद, मामला पुलिस तक पहुंचा।

अजमेर, राज्य ब्यूरो। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों में बुधवार को आपस में लात घूंसे चल गए। मामला अजमेर के गंज पुलिस थाना क्षेत्र स्थित जनकपुरी का है। यहां बुधवार को कांग्रेस के ब्लॉक अ व ब्लॉक ब के कार्यकर्ताओं का आज समागम हुआ था। मौका अजमेर उत्तर से विधायक टिकट की दावेदारी प्रस्तुत करने का था। अजमेर उत्तर से वैसे भी दावेदारी को लेकर काफी खींचतान मची हुई है।

विवाद लात घूसों व गाली गलौच तक बढ़ा

एक तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास माने जा रहे आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ खुद दावेदारी दिखा रहे हैं और वे पिछले एक साल से अजमेर उत्तर के प्रति सक्रिय नजर भी आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर अजमेर के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह रलावता हैं जो कि सचिन पायलट खेमे से माने जाते हैं।

इधर, कांग्रेस के ब्लॉक गठन में चली राजनीति को लेकर भी काफी मनमुटाव पहले से चला आ रहा है। बुधवार को इस मनमुटाव को ही किसी की चिंगारी और किसी की हवा लग गई। बताते हैं कि कांग्रेस का अजमेर झंड़ा लेकर चल रहे शिव बंसल समर्थकों और राठौड़ साहब की नई मोटर में अवसर पाकर सवारी करने वाले सर्वेश पारीक एवं नौरत गुर्जर के समर्थकों में ब्लॉक गठन में झोल रहने की बात को लेकर कहासुनी शुरू हुई बातों ही बातों में यह कहासुनी धक्का-मुक्की से आगे बढ़कर लात घूसों व गाली गलौच तक बढ़ गई।

टिकट को लेकर हुआ विवाद

आखिर मामला पुलिस थाने जा पहुंचा। इसबीच बताते हैं कि नौरत गुर्जर और सर्वेश पारीक आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ की तरफ से दावेदारी प्रस्तुत करने पहुंचे थे। इधर, कांग्रेस नेता शैलेन्द्र अग्रवाल और अन्य कांग्रेस जनों ने उनका बीचबचाव कर समझाइश भी की किन्तु बात हद से ज्यादा बढ़ गई। इसबीच दावेदारों से मिलने उनकी दावेदारी का पत्र लेने पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी वहां से चुपचाप रवाना हो गए।

अजमेर उत्तर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक टिकट के लिए रेलवे एम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष और संयुक्त श्रमिक समन्वय समिति पदाधिकारी एवं सिंधी समुदाय के मोहन चेनानी ने भारी संख्या में सिंधी समाज के लोगों व समर्थकों के साथ जनकपुरी पहुंच कर अपनी दावेदारी प्रदर्शित की।