Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAF MiG-29 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग-29 फाइटर जेट क्रैश, ट्रेनिंग के समय हुआ हादसा; देखें Video

IAF MiG-29 Crashed in Rajasthan राजस्थान के बाड़मेर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारतीय वायु सेना का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया। वायु सेना ने बताया कि ये हादसा ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ। बयान के अनुसार मिग-29 फाइटर जेट में गंभीर तकनीकी खराबी आई जिसके बाद पायलट को इससे बाहर निकलना पड़ा। पढ़िए पूरी खबर।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Tue, 03 Sep 2024 12:34 AM (IST)
Hero Image
ट्रेनिंग मिशन के दौरान जेट क्रैश हो गया। (Photo- Internet Media)

एजेंसी, बाड़मेर। राजस्थान में वायु सेना के ट्रेनिंग मिशन के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जहां एक मिग-29 फाइटर जेट क्रैश हो गया। भारतीय वायु सेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बाड़मेर सेक्टर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान, IAF मिग-29 को एक गंभीर तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा।

भारतीय वायु सेना ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा कि हादसे के बाद पायलट को बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा। पायलट सुरक्षित है और जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। मामले पर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दे दिया गया है।

जमीन पर जान-माल का नुकसान नहीं: अधिकारी

वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि घटना पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने एजेंसी से कहा, 'पायलट सुरक्षित है। जमीन पर जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।' बाद में भारतीय वायुसेना ने भी घटना के बाद एक्स पर एक अपडेट पोस्ट किया।

कलेक्टर और एसपी पहुंचे

हादसे के बाद बाड़मेर कलेक्टर निशांत जैन, एसपी नरेंद्र मीणा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। मीना ने एजेंसी को बताया कि घटना आबादी क्षेत्र से दूर हुई है। उन्होंने कहा, 'किसी भी तरह की जान-माल की हानि की सूचना नहीं है। दुर्घटना के दौरान विमान में आग लग गई।' एसपी ने कहा कि दुर्घटनास्थल के पास बारिश का पानी था, जिससे फायर ब्रिगेड को घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्कत हुई।