Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Junaid Nasir Case: राजस्थान और हरियाणा पुलिस आमने-सामने, एक-दूसरे के खिलाफ लगा रही आरोप

राजस्थान में भरतपुर जिले के घटमीका गांव निवासी जुनैद और नासिर को हरियाणा के भिवानी जिले में मारे जाने के मामले में दोनों राज्यों की पुलिस आमने-सामने होती हुई नजर आ रही है। हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को राजस्थान पुलिस के खिलाफ केस दर्ज किया है। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 22 Feb 2023 05:40 AM (IST)
Hero Image
Junaid Nasir Case: राजस्थान और हरियाणा पुलिस आमने-सामने

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के घटमीका गांव निवासी जुनैद और नासिर को हरियाणा के भिवानी जिले में मारे जाने के मामले में दोनों राज्यों की पुलिस आमने-सामने होती हुई नजर आ रही है। हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को राजस्थान पुलिस के खिलाफ केस दर्ज किया है।

वहीं, राजस्थान पुलिस नई तरह से रणनीति बना रही है। इस मामले में राजस्थान पुलिस का मानना है कि आरोपित श्रीकांत, लोकेश और रिंकू हरियाणा पुलिस के मुखबिर हैं। गो-तस्करों पर कार्रवाई के समय तीनों हरियाणा पुलिस के साथ जाते थे। सूत्रों के अनुसार, राजस्थान पुलिस की पूछताछ में आरोपित रिंकू ने बताया कि जुनैद और नासिर को पकड़ने के बाद उन्होंने दोनों के साथ मारपीट की थी।

इसके बाद वह दोनों को फिरोजपुर-झिरका पुलिस थाने लेकर गए थे। वह चाहते थे कि पुलिस दोनों को गिरफ्तार करें। हालांकि, मारपीट में बुरी तरह से घायल होने के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया था। इस बीच ज्यादा मारपीट के कारण दोनों की मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, रिंकू ने पूछताछ में बताया है कि दोनों के शव ठिकाने लगाने के लिए उन्होंने भिवानी के लोहारू इलाके में बोलेरो सहित उनको आग लगा दी थी। सुबूत मिटाने के लिए ऐसा किया, लेकिन बोलेरो के चेसिस नंबर से पहचान हो गई। उधर, मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस ने मंगलवार को मानेसर में छापा मारा, लेकिन वह नहीं मिला।

गहलोत बोले- न्याय सुनिश्चित किया जाएगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कुछ दिन पहले मैंने हरियाणा में हिंसा का शिकार होकर जान गंवाने वाले जुनैद एवं नासिर के परिवारों से मुलाकात की। इस जघन्य अपराध के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए राजस्थान पुलिस प्रयास कर रही है। न्याय सुनिश्चित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चीन और अमेरिका के शहरों को क्लाइमेट चेंज से खतरा सबसे ज्यादा, तीसरे नंबर पर भारत

यह भी पढ़ें: Fact Check: मंदिर में पूजा करते दिख रही महबूबा मुफ्ती की यह फोटो करीब सात साल पुरानी है, भ्रामक दावे के साथ हो रही शेयर