Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Road Accident: जयपुर में दो कारों के बीच टक्कर से भीषण सड़क हादसा, पांच लोगों की मौके पर मौत; 5 घायल

राजस्थान के जयपुर में गुरुवार को दो वाहनों की टक्कर से भीषण हादसा हो गया। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य छह घायल हो गए। यह भीषण हादसा आंधी थाना क्षेत्र में मनोहरपुरा-दौसा राजमार्ग पर उस समय हुआ जब दोनों एसयूवी एक-दूसरे से आगे निकलने की कोशिश कर रहे थे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 16 May 2024 04:57 PM (IST)
Hero Image
जयपुर में दो कारों के बीच टक्कर से भीषण सड़क हादसा। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर जमवारामगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में बोलेरो गाड़ी और थार में हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, पांच लोग घायल हो गए। मृतक दौसा जिले के बड़ोली के निवासी हैं। घायलों को जयपुर स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

ओवरटेक करने के प्रयास में हुआ हादसा

आंधी पुलिस थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश में उन्नाव निवासी संतोष कुमार, पुष्पा देवी, सूरजभान व कोयल सीकर जिले में खाटूश्याम जी में दर्शन करने के लिए आए थे। वे दर्शन करने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे।

वहीं, बोलेरो में सवार दौसा जिले के बडोली निवासी रामदयाल गुर्जर, चंद्रप्रकाश, सरदार, अर्जुन, कालूराम और नरेंद्र बोलेरो में सवार होकर एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दौसा जिले के कुचावास गांव में जा रहे थे। दोपहर 12 बजे कार ने एक ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास किया तो सामने से आ रही बोलेरो गाड़ी से थार की टक्कर हो गई।

आमने-सामने की टक्कर में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त

आमने-सामने की टक्कर में दोनों वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए । थार में सवार उत्तर प्रदेश निवासी सभी लोग घायल हो गए,जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं बोलेरो में सवार चार लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। दुर्घटना के बाद राजमार्ग पर जाम लग गया । पुलिस के अनुसार उन्नाव निवासी सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

तेज रफ्तार ट्रक से टकराया वाहन

इससे पहले एक अन्य घटना में राजस्थान के बूंदी जिले में गुरुवार सुबह कार के एक ट्रक से टकरा जाने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम मीना ने बताया कि यह घटना एनएच 148डी पर हुई और मृतकों की पहचान गुजरात के गिर सोमनाथ के निवासी विपुल पटेल (33) और आवेश पटेल (27) के रूप में हुई। डीएसपी ने कहा कि पांच लोग एक कार में हरिद्वार से घर लौट रहे थे, तभी भैंसों से भरा एक तेज रफ्तार ट्रक उनके वाहन से टकरा गया और पलट गया।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Road Accident: राजस्थान के बूंदी में कार और ट्रक के बीच हुई भीषण भिड़ंत, दो लोगों की मौत; तीन घायल