Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर घर बैठे करें सोमनाथ मंदिर के दर्शन और अपने नाम की पूजा, जानें डिटेल्स

Mahashivratri 2023 12 ज्योतिर्लिगों में से पहले स्थान में सोमनाथ मंदिर आता है। इस ज्योतिर्लिंग के संबंध में मान्यता है कि इसकी स्थापना चंद्रदेव ने की थी। महाशिवरात्रि के मौके पर आप घर बैठे इस तरह से सोमनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन कर सकते हैं।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghUpdated: Thu, 16 Feb 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर घर बैठे कर सकते हैं सोमनाथ मंदिर के दर्शन और अपने नाम की पूजा, जानें डिटेल

नई दिल्ली, Mahashivratri 2023: देश भर के मंदिरों में देवों के देव महादेव के महापर्व यानी महाशिवरात्रि की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। भोले के भक्तों की संख्या को देखते हुए प्रमुख मंदिरों में विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं। हालांकि, तमाम लोग ऐसे भी होते हैं जो कुछ कारणों से इस पावन मौके पर भोले के दरबार में हाजिरी लगाने से चूक जाते हैं। 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक सोमनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करना हर कोई चाहता है, लेकिन अगर किसी कारणवश आप दर्शन के लिए नहीं जा रहे हैं, तो घर बैठे भी दर्शन कर सकते हैं। जिसमें ना सिर्फ घर बैठे साक्षात दर्शन को संभव बनाया है, बल्कि पूरी पूजा को लाइव देखने की भी सुविधा दी है। इस वर्ष भी देश भर के कई मंदिरों द्वारा 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि के मौके पर ऑनलाइन पूजा और दर्शन की सुविधा दी जा रही है।

दुनिया के दूसरे नंबर के माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप पर मौजूद सोमनाथ मंदिर (@SomnathTempleOfficial) ने एक ताजा पोस्ट में भोले के भक्तों के लिए बेहतरीन सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। मंदिर ट्रस्ट ने अपनी में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मशहूर लोक गायक गमन सांथल भुवाजी श्रद्धालुओं को मंदिर द्वारा इस बार दिए गए अनोखे उपहार की जानकारी देते हैं। पोस्ट में लिखा गया है कि महाशिवरात्रि के पावन मौके पर सोमनाथ ट्रस्ट द्वारा श्रद्धालुओं के लिए विशेष बिल्व पूजा सेवा की शुरुआत की गई है।

Koo App

મહાશિવરાત્રીના પાવન પર્વ પર સોમનાથ ટ્રસ્ટ દ્વારા પ્રારંભ કરાયેલ 21₹ માં સ્પેશ્યલ બિલ્વપૂજા સેવાનો લાભ લેવા ગમન સાંથલ ભુવાજી ભકતોને કરી રહ્યા છે અનુરોધ https://somnath.org/ShortTermPooja/ #somnath #21Bilvapooja #Mahashivratri #Bilvapooja #shree_somnath_trust

View attached media content - SomnathTempleOfficial (@SomnathTempleOfficial) 15 Feb 2023

इस वीडियो में भुवाजी बताते हैं कि दुनिया भर के किसी भी कोने में बैठे श्रद्धालु पोस्ट में दिए गए लिंक पर क्लिक करके केवल 21 रुपये में यह विशेष बिल्वापूजा करवा सकते हैं। पूजा के लिए भुगतान करने वालों को मंदिर ट्रस्ट की तरफ से प्रसाद और रुद्राक्ष भी भिजवाया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए मंदिर की वेबसाइट पर भी जाया जा सकता है।

Pic Credit- Koo/somnathtempleofficial