Move to Jagran APP

Jadu Tona: कहीं आपके ऊपर भी तो नहीं हुआ है जादू-टोना? इन संकेतों से करें पहचान

तंत्र-मंत्र और काला जादू का प्रयोग अधिकतर दुश्मन पर विजय पाने के किया जाता है। कई बार इसका दुरुपयोग भी किया जाता है जहां इसका प्रयोग किसी को अपने वश में करने के लिए किया जाता है। माना जाता है कि जब किसी पर काला जादू या टोने-टोटके का प्रयोग किया हो तो उसे जीवन में कई नकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Wed, 08 May 2024 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:09 PM (IST)
Jadu Tona: कहीं आपके ऊपर भी तो नहीं हुआ जादू-टोना (Picture Credit: Freepik)

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Tips for negative energy: कई बार जीवन में अचानक से नकारात्मकता छाने लगती है और हम इसका अर्थ नहीं समझ पाते। इन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह काले जादू या फिर घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा का संकेत हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप किस तरह इसकी पहचान कर सकते हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए क्या उपाय कर सकते हैं।

loksabha election banner

मिलते हैं ये संकेत

तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के जीवन में निरंतर धनहानि, मानसिक तनाव, भय, या फिर अवसाद बना रहता है, तो यह नकारात्मक ऊर्जा के होने का संकेत दे सकता है। यह भी माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर टोने-टोटके या काला जादू किया जाता है, उस व्यक्ति का स्वयं पर काबू नहीं रहता। वह अजीब-सी हरकतें करने लगता है।

जब सूखने लगे तुलसी

यदि आपके घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक सूखने लगे, तो यह भी घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का संकेत दे सकता है। ऐसे में व्यक्ति को तुरंत सावधान होने की जरूरत है।

जरूर करें ये काम

घर से जादू-टोने का असर खत्म करने के लिए सुंदरकांड का पाठ करवाएं। साथ ही पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण की कथा करवाएं। ऐसा करने से आपके स्थिति में लाभ देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Parashurama Jayanti 2024: अक्षय तृतीया पर करें भगवान परशुराम के 108 नामों का मंत्र जप, आर्थिक तंगी होगी दूर

रखें इन बातों का ध्यान

नकारात्मक ऊर्जा को अपने घर से दूर करने के लिए अपने प्रवेश द्वार पर साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें। इसके साथ ही सेंधा नमक को पोछे के पानी में डालकर नियमित रूप से पोछा लगाएं। इससे भी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होने लगती है।

इसके साथ ही पीली सरसों, गुग्गल, लोबान, गाय का घी मिलाकर इसकी धूप बना लें। सूर्यास्त के समय यह धूप को उपले पर रखकर जलाएं। ऐसा आपको कम-से-कम 21 दिनों तक करना है। इससे नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.