Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Morning Tips: सुबह उठकर शीशा देखने की है आदत, तो हो जाएं सावधान, वरना खराब हो जाएगा पूरा दिन

ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि यदि आप सुबह उठते ही इन चीजों को देखते हैं तो इससे आपके ऊपर नकारात्मक असर पड़ता है और इसका प्रभाव आपके पूरे दिन पर पड़ सकता है। ऐसे में सुबह के समय (Morning Tips in Hindi) इन चीजों को देखने से बचना चाहिए ताकि आप पूरे दिन बुरे परिणामों से बचे रहें।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Fri, 03 May 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
Morning Tips सुबह उठकर न देखें ये चीजें।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Tips for Good Luck: सुबह का समय सबसे जरूरी समय होता है, क्योंकि इसी से आपके दिन की शुरुआत होती है। कई मान्यताओं के अनुसार आपके दिन की शुरुआत जैसी होती है वैसा ही आपका पूरा दिन भी गुजरता है। कुछ लोगों की सुबह उठते ही शीशा देखने की आदत होती है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में इस आदत को ठीक माना गया है या नहीं।

आज ही छोड़ें ये आदत

कुछ लोगों की आदत होती है, कि वह सुबह उठते ही शीशे में अपना मुख देखने लगते हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसा करना बिलकुल भी शुभ नहीं माना गया। आपकी इस आदत का असर आपके पूरे दिन पर पड़ सकता है। वहीं, दूसरी ओर सुबह उठकर अपनी परछाई देखना भी शुभ नहीं माना जाता। इससे तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। बल्कि इसके स्थान पर सुबह सबसे पहले अपने आराध्य के दर्शन करने चाहिए।

न देखें ये चीजें

वास्तु शास्त्र में माना गया है कि सुबह उठते ही बंद घड़ी को नहीं देखना चाहिए, क्योंकि इससे नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। इसलिए जितना जल्दी हो सके बंद या खराब घड़ी को नहीं अपने घर से बाहर कर दें। वहीं, सुबह उठते ही हिंसक जानवरों की तस्वीर देखना भी अशुभ माना गया है। इसका अर्थ हो सकता है कि आपका किसी से विवाद हो सकता है। 

यह भी पढ़ें - Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर होंगे बांके बिहारी के सर्वांग दर्शन, 100 किलो चंदन की दी जाएगी सेवा

इस गलती से बचें

यदि आप सुबह-सुबह गंदे बर्तन देख लेते हैं, तो इससे दिनभर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए कोशिश करें कि रात को भी रसोई में गंदे बर्तन न छोड़ें। क्योंकि व्यक्ति की इस आदत से लक्ष्मी जी रुष्ट हो जाती हैं। जिससे धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'