Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी रिव्यु और हार्मफुल कंटेंट से यूजर को बचाएगा Google Map, कंपनी ने शेयर किए 3 नए तरीके

Google Map New Feature and Update गूगल मैप का इस्तेमाल आमतौर पर रेस्तरां सिनेमा एटीएम स्थानों और अन्य पॉपुलर जैसे स्थानों पर जानकारी चेक करने का ट्रस्टेड सोर्स है। मैप्स को और अधिक मजबूत बनाने के लिए Google ने अब तीन नए तरीके शेयर किए हैं जिससे वह पॉलिसी-उल्लंघन करने वाली कंटेंट को सबमिट होने से रोकता है। आइए इनके बारे में डिटेल से जानते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 24 Nov 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
मैप्स को और अधिक मजबूत बनाने के लिए, Google ने अब तीन नए तरीके शेयर किए हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google Map ने इस महीने अपने यूजर के लिए कई नए फीचर को पेश किया है। कंपनी ने हाल ही के अपडेट में इमर्सिव व्यू, नए एआई फीचर और विज़ुअल ओवरहाल को पेश किया। गूगल मैप का इस्तेमाल आमतौर पर रेस्तरां, सिनेमा, एटीएम स्थानों और अन्य पॉपुलर जैसे स्थानों पर जानकारी चेक करने का ट्रस्टेड सोर्स है।

मैप्स को और अधिक मजबूत बनाने के लिए, Google ने अब तीन नए तरीके शेयर किए हैं जिससे वह पॉलिसी-उल्लंघन करने वाली कंटेंट को सबमिट होने से रोकता है।

Google Map ने शेयर किया नया फीचर

गूगल ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने बताया है कि गूगल मैप पर कई कंटेंट में असामान्य पैटर्न की निगरानी करता है। कई बार गूगल मैप पर पॉपुलर प्रतिष्ठान में रिव्यु में बढ़ोतरी और दुरुपयोग को रोकने के लिए उचित कार्रवाई करता है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy A34 को मिलना शुरू हुआ Android 14 अपडेट, मिले ये खास फीचर

कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि कंपनी नीति का उल्लंघन करने वाली रिव्यु पर भी नजर रखती है और उन अकाउंट की जांच करती है जिन्होंने रिव्यु दिया है। Google का कहना है कि वह भ्रामक कंटेंट पर अंकुश लगाने के लिए योगदानकर्ताओं की फ़ोन नंबर, पते और अन्य जानकारी में एडिट करने की क्षमता को सीमित करता है।

Google ने पेश किया इमर्सिव व्यू फीचर

पिछले महीने, Google ने एक नए मैप्स अपडेट के हिस्से के रूप में मार्गों के लिए इमर्सिव व्यू फीचर शुरू की , जो यूजर को ड्राइविंग, पैदल चलने या साइकिल चलाने के दौरान स्टेप टू स्टेप अपने रास्ते का प्रीव्यू करने देती है। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर एम्स्टर्डम, बार्सिलोना, डबलिन, फ्लोरेंस, लास वेगास, लंदन, लॉस एंजिल्स, मियामी, न्यूयॉर्क, पेरिस, सैन फ्रांसिस्को, सैन जोस, सिएटल, टोक्यो और वेनिस जैसे चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Taj Hotel Data Breach: ताज होटल से 15 लाख ग्राहकों की पर्सनल डेटा लीक, स्कैमर्स कर रहे 5,000 डॉलर की मांग

इसके अलावा, Google ने यूजर को रियल टाइम में अपने परिवेश को समझने में मदद करने के लिए मैप्स फीचर में एक AI-संचालित लेंस भी जोड़ा है।