Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp: Android के बाद iOS यूजर्स के लिए पेश हुआ ये फीचर, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

वॉट्सऐप के नए फीचर्स कई बार पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश होते हैं। कुछ समय बाद यही फीचर्स आईओएस यूजर्स के लिए लाए जाते हैं। इसी कड़ी में आईओएस यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से एआई-पावर्ड चैट्स को जल्दी ओपन करने के लिए नया शॉर्टकट दिया जा रहा है। मालूम हो कि पिछले दिनों यही फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए लाया गया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
Android के बाद iOS यूजर्स के लिए आ रहा वॉट्सऐप का ये खास फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स कर रहे हैं। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड ही नहीं, आईओएस यूजर्स भी हैं।

वॉट्सऐप के नए फीचर्स कई बार पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश होते हैं। कुछ समय बाद यही फीचर्स आईओएस यूजर्स के लिए लाए जाते हैं। इसी कड़ी में आईओएस यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से एआई-पावर्ड चैट्स को जल्दी ओपन करने के लिए नया शॉर्टकट दिया जा रहा है।

कहां नजर आएगा नया फीचर

दरअसल, Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के साथ इस नए फीचर को लाए जाने की जानकारी मिली है। रिपोर्ट में फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

स्क्रीनशॉट में यह नया बटन चैट्स नेविगेशन बार में नजर आ रहा है। इस बटन पर टैप करने के साथ ही एआई-पावर्ड चैट्स को ओपन किया जा सकेगा।

क्यों लाया जा रहा ये नया फीचर

फीचर के साथ यूजर को एआई-पावर्ड चैट्स को चैट लिस्ट में खोजने की जरूरत खत्म हो जाएगी। फीचर की मदद से यूजर कम मेहनत और समय के साथ चैट्स को मैनेज कर सकेंगे।

बता दें, एआई-असिस्टेंट से बातचीत को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर के रेगुलर इस्तेमाल में लाना चाहता है। यही वजह है कि चैट्स को ओपन करने के लिए इस तरह का शॉर्टकट लाने पर काम चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः 6000mAh बैटरी और 50MP कैमरा वाले Samsung के पॉपुलर फोन पर मिल रही डील, 9 हजार से कम में मिल रहा फोन

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं इस्तेमाल

एंड्रॉइड में भी यह फीचर अभी कुछ ही यूजर्स के लिए लाया गया है। इसी तरह आईओएस यूजर्स भी वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन (WhatsApp beta for iOS 23.24.10.71) के साथ इस फीचर को चेक किया जा सकता है।

फीचर का इस्तेमाल करने के लिए वॉट्सऐप बीटा आईओएस यूजर्स टेस्टफ्लाइट ऐप से चैटिंग ऐप अपडेट कर सकते हैं। आने वाले समय में यह फीचर आईओएस के सभी यूजर्स के लिए पेश होने की उम्मीद है।