Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इतनी महंगी हैं ये स्मार्टवॉच कि आ जाएंगे 2 प्रीमियम फोन, क्या फीचर्स भी हैं इतने ही खास

Garmin अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच के लिए जाना जाता है। कंपनी समय-समय पर अपने कस्टमर्स के लिए नए स्मार्टवॉच लाती रहती है। हाल ही कंपनी ने अपनी दो स्मार्टवॉच सीरीज को पेश किया है। इसमें फेनिक्स 7 प्रो और एपिक्स प्रो सीरीज शामिल है। बता दें कि इन डिवाइस की शुरुआती कीमत 1 लाख से अधिक है। अब देखना ये है कि क्या इसके फीचर्स भी उतने खास है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 05 Jul 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
Garmin smartphone with a price more than 1lakh, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गार्मिन ने भारत में फेनिक्स 7 प्रो और एपिक्स प्रो सीरीज के लॉन्च के साथ अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच रेंज का विस्तार किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्मार्टवॉच एथलीट्स और फिटनेस फ्रीक लोगों के लिए डिजाइन की गई हैं, जो उन्हें बेहतरीन परफॉर्मेंस और ट्रैकिंग क्षमताएं देती हैं।

गार्मिन फेनिक्स 7 प्रो और एपिक्स प्रो सीरीज

फेनिक्स 7 प्रो सीरीज के हर मॉडल में एक बिल्ट-इन एलईडी फ्लैशलाइट और सोलर चार्जिंग लेंस मिलता है।इसमें सोलर चार्जिंग के साथ स्मार्टवॉच मोड में 37 दिनों तक और एक्सपेडिशन मोड में 139 दिनों तक की बैटरी लाइफ मिलती है।

वहीं दूसरी ओर एपिक्स प्रो सीरीज तीन साइज में - 42mm, 47mm और 51mm आती है। इसमें क्रिस्टल-क्लियर AMOLED डिस्प्ले, मजबूत डिजाइन और प्रभावशाली बैटरी लाइफ मिलती है। इसके 51mm वर्जन में 31 दिनों की बैटरी लाइफ मिलती है।

गार्मिन स्मार्टवॉच के फीचर्स

दोनों स्मार्टवॉच में फ्लेक्सिबल और टिकाऊ डिजाइन मिलता है। फेनिक्स 7 प्रो सीरीज में स्टील बेजल के साथ फाइबर-सपोर्टेड पॉलिमर केस मिलता है। वहीं एपिक्स प्रो सीरीज सफायर और टाइटेनियम जैसे प्रीमियम एलिमेंट मिलता है।

प्रीमियम स्मार्टवॉच थर्मल, शॉक और पानी प्रतिरोध के लिए सैन्य मानकों के अनुसार बनाई गई हैं, जो उन्हें एथलीट्स और आउटडोर वर्कआउट करने वाले लोगों के लिए बनाई गई हैं।

दोनों स्मार्टवॉच सीरीज विभिन्न प्रकार के खेल और फिटनेस इंट्रेस्ट को एकत्र करने के लिए विभिन्न प्रकार की प्रीलोडेड एक्टिविटी के साथ आती हैं।

मिलते हैं कई स्पोर्ट्स मोड

इसकी मदद से यूजर अपने परफॉर्मेंस को आसानी से ट्रैक और मॉनिटर कर सकते हैं, चाहे वे लंबी पैदल यात्रा, माउंटेन बाइकिंग, फुटबॉल, बास्केटबॉल या रैकेट खेल हों। फेनिक्स 7 प्रो और एपिक्स प्रो सीरीज व्हाइट-वॉटर राफ्टिंग, मोटोक्रॉस और ओवरलैंडिंग जैसी विशेष एक्टिविटी की भी पेशकश करती है। इससे यह सुनिश्चित होता है कि यूजर इन स्मार्टवॉच की व्यापक ट्रैकिंग और एनालिसिस फीचर्स का लाभ उठाते हुए अपनी पसंदीदा एक्टिविटी में संलग्न हो सकते हैं।

क्या होगी कीमत

कीमत की बात करें तो इस सीरीज के स्मार्टवॉच की कीमत 1,00,990 रुपये से शुरू होकर 1,23,490 रुपये तक जाती है।