Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल सिम एक्टिव रखने के लिए Vodafone Idea का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 28 दिन का झंझट एक बार में खत्म

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने जुलाई से ही रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी थीं। अब एक सस्ते रिचार्ज प्लान को खोजना अपने आप में ही एक मशक्कत भरा काम है। डुअल सिम यूजर हैं और प्राइमरी सिम के अलावा सेकेंडरी सिम को भी एक्टिव रखे जाने की फिक्र है तो ये जानकारी आपके काम की होगी। यहां वोडाफोन-आइडिया के एक सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 09 Sep 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
वोडाफोन-आइडिया का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, महीने भर चलेगा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। डुअल सिम यूजर हैं और प्राइमरी सिम के साथ दूसरी सिम को भी एक्टिव रखना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दो सिम की स्थिति में दोनों ही सिम में महंगा रिचार्ज प्लान नहीं करवाया जा सकता  है।  ऐसे में एक सिम को एक्टिव रखने भर के लिए ही एक सस्ते रिचार्ज प्लान की जरूरत होती है। अच्छी बात ये है कि प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने ग्राहकों के लिए सस्ते रिचार्ज प्लान की सुविधा पेश करती है। अगर आप वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड ग्राहक हैं तो कंपनी का 200 रुपये से कम वाला रिचार्ज प्लान काम आ सकता है।

28 दिन तक रिचार्ज करवाने की नहीं जरूरत

दरअसल, हम यहां वोडाफोन आइडिया के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं। इस प्लान की कीमत 199 रुपये पड़ती है। इस रिचार्ज प्लान में सारे बेनिफिट्स एक पॉपुलर रिचार्ज प्लान जैसे ही मिलते हैं। हालांकि, अगर आप गौर करेंगे तो पाएंगे सभी बेनिफिट्स एक जैसे होने के साथ कंपनी इस प्लान में कम डेटा ऑफ करती है। इस प्लान की कीमत पर कम ली जाती है। कम कीमत पर आने के बावजूद वोडाफोन आइडिया का यह रिचार्ज प्लान पूरे 28 दिन तक चलता है।

199 रुपये वाला वोडाफोन आइडिया प्लान

  • पैक वैलिडिटी- 28 Days
  • डेटा- 2GBday
  • कॉलिंग- अनलिमिटेड
  • SMS- 300

कौन-से यूजर्स के काम आएगा ये प्लान

वोडाफोन आइडिया के इस प्लान को कम खर्च में ज्यादा डेटा जरूरतों के लिए लेना सही नहीं होगा। यहां आपको समझना होगा कि यह रिचार्ज प्लान केवल उन यूजर्स के लिए काम का है, जिनकी डेटा की जरूरत कहीं और से पूरी हो रही हों। जैसे घर या ऑफिस में वाईफाई का होना या फोन में प्राइमरी सिम के रिचार्ज पर मिला डेटा। वोडाफोन आइडिया के इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको केवल इतना ही डेटा मिलता है, जो आपको घर से बाहर होने की स्थिति में इमरजेंसी में काम आ सके।

ये भी पढ़ेंः मोबाइल सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे सस्ता Jio प्लान, 28 दिन तक रिचार्ज की छुट्टी