Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Android Auto का नया यूजर इंटरफेस भारत में हो रहा है पेश, बदल जाएगा गाड़ी चलाने का अंदाज

टेक कंपनी गूगल बहुत जल्द भारतीय यूजर्स के लिए नए डिजाइन के साथ एंड्रॉइड अपडेट पेश करने जा रही है। नए यूजर इंटरफेस में बहुत से नए बदलाव देखने को मिलेंगे। यह वाहन चालक को पहले से बेहतर एक्सपीरियंस देगा। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
Android Auto new user interface is rolling out in India, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी गूगल की ओर से एक नए डिजाइन के साथ एंड्रॉइड ऑटो का ऐलान किया गया था। यही नहीं इसके कुछ फीचर्स को भी बताया गया था। कंपनी नए एंड्रॉइड अपडेट को पिछले महीने ही ग्लोबली शुरू कर चुकी है।

खास बात यह है कि गूगल का नया एंड्रॉइड ऑटो अब भारतीय ग्राहकों के लिए भी पेश होने जा रहा है। गूगल का कहना है कि नए एंड्रॉइड ऑटो में डिजाइन अपडेट की मदद से ड्राइवर को रोड़ पर गाड़ी चलाने के एक नया और बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।

यह इस्तेमाल करने में भी आसान है। हालांक, बहुत से गूगल यूजर्स के दिमाग में यही चल रहा है कि आखिर एंड्रॉइड ऑटो का नया यूजर इंटरफेस पुराने से किन मायनों में बेहतर होगा।

एंड्रॉइड ऑटो का नया यूजर इंटरफेस इन मायनों में खास

नए यूजर इंटरफेस कार्ड बेस्ड होगा। यह सुविधा बाय डिफॉल्ट होगी और स्क्रीन पर तीन कार्ड्स दिखाई देगें। पहला कार्ड नेविगेशन के लिए होगा। यह स्क्रीन की 60 प्रतिशत हिस्से में नजर आएगा। इसके अलावा डेस्टिनेशन टाइप करने के लिए सर्च बार और म्यूजिक बार स्क्रीन के 40 प्रतिशत हिस्से में नजर आएंगें।

मेन्यू बटन में बदलाव

नए यूजर इंटरफेस में मेन्यू बटन को ड्राइवर की तरफ शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा सेटिंग्स, फोन, मैप्स और यूट्यूब म्यूजिक के शॉर्टकट भी क्विक लाउंचर में रहेंगे। यही नहीं, बैटरी और टाइम भी टॉप लेफ्ट की जगह बॉटम राइट कॉर्नर पर नजर आएंगे।

गूगल असिस्टेंट में मिलेंगी पहले से ज्यादा सुविधाएं

नए यूजर इंटरफेस में गूगल असिस्टेंट भी पहले से ज्यादा ऑप्शन के साथ मिलेगा। वर्चुअल स्मार्ट असिस्टेंट अब स्मार्ट सजेशन में मिस्ड कॉल रिमांडर और म्यूजिक के इंस्टैंट एक्सेस के विकल्प पेश करेगा। माइक बटन को भी नए यूजर इंटरफेस में बदला गया है। यह पहले से ज्यादा रिचेबल बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Tech News Roundup: दिनभर की खबरों का अंबार, टेक रैपअप बनेगा समाधान एक क्लिक में जानें बड़ी खबरें

Google Maps ऐप भारत में है बेहद लोकप्रिय, लेकिन फिर भी नहीं मिलते यह फीचर्स