Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL का एक साल के लिए सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मिल रहे अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा बेनिफिट्स

BSNL के एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान में कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स के साथ डेटा लाभ मिलता है। इसमें रोजाना 2GB डेटा रोलआउट किया जाता है। डेली डेटा पैक खत्म होने के बाद धीमी इंटरनेट स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है। जियो और एयरटेल के प्लान से ये काफी किफायती है। इसमें एक महीने के लिए बीएसएनएल ट्यून भी मिल रही है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
इस प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अपने लिए किफायती प्लान तलाश रहे हैं और आपके पास बीएसएनल की सिम है, तो एक ऐसा प्लान है जो पूरे एक साल की वैलिडिटी और तमाम बेनिफिट्स के साथ आता है। यह उन लोगों के लिए बेस्ट है जिन्हें डेटा के साथ कॉलिंग बेनिफिट्स भी चाहिए।

365 दिन की वैलिडिटी

बीएसएनएल के सालाना प्लान में 365 की दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें पूरे साल के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 600 जीबी डेटा रोलआउट किया जाता है, जब डेली डेटा पैक खत्म हो जाता है तो उसके बाद 40 kbps स्पीड के साथ 5G अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है।

ओटीटी सब्सक्रिप्शन

एक महीने के लिए बीएसएनएल के प्लान में फ्री बीएसएनएल ट्यून भी मिल रही है। इसके बाद ट्यून के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होता है। इसमें रोजाना 100 एसएमएस करने की भी सुविधा मिल रही है। प्लान में ओटीटी लाभ भी मिलते हैं, लेकिन वह सीमित हैं। इसमें 30 दिन की वैलिडिटी के लिए EROS NOW Entertainment का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। कंपनी का एक और सालाना प्लान है, जिसमें पूरे साल के लिए बीएसएनएल ट्यून मिलता है। इसमें रोजाना 3GB डेटा मिलता है। इसकी कीमत 2999 रुपये है। 

इसके अलावा, कंपनी का एक और प्लान है जो यूजर्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है। 797 रुपये में 300 दिन की वैलिडिटी मिलती है। बेनिफिट्स के तौर पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 60 दिनों के लिए 2GB 4जी डेटा ऑफर किया जाता है।

जियो और एयरटेल से किफायती

जियो- एयरटेल की तुलना में बीएसएनएल का यह प्लान सालभर के लिए किफायती है। इसमें बेनिफिट्स भी लगभग वही मिलते हैं जो इन कंपनियों के प्लान्स में मिलते हैं।

ये भी पढ़ें- Jio vs Airtel: एयरटेल और जियो के शुरुआती पोस्टपेड प्लान, किसमें मिलते हैं ज्यादा फायदे