Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुमारी सैलजा भाजपा में होंगी शामिल? मनोहर लाल ने दिए संकेत; कहा- समय आने पर सब पता चल जाएगा

Haryana Politics कांग्रेस को घेरते हुए केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति का समाज कोई भी पार्टी से संबंध रखता हो अपमानित करना वर्जित है। जब उनसे पूछा गया कि क्या सैलजा और सुरजेवाला भाजपा ज्वाइन करेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
रणदीप सुरजेवाला, मनोहर लाला और कुमारी सैलजा की फाइल फोटो

एएनआई, करनाल। हरियाणा में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे ही कांग्रेस में अंदरूनी कलह बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का भी बयान सामने आया है।

संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता: मनोहर लाल

मीडियाकर्मियों ने जब मनोहर लाल से पूछा कि क्या कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला बीजेपी में शामिल होंगे? इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह संभावनाओं की दुनिया है और संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। सही समय आने पर आपको सब कुछ पता चल जाएगा। 

'कांग्रेस में सैलजा का अपमान हुआ'

वहीं, एक कार्यक्रम में मनोहर लाल कुमारी सैलजा के समर्थन में बोलते भी नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में वंचित समुदाय की बहन का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति का समाज कोई भी पार्टी से हो अपमानित करना समाज में वर्जित है उस वर्ग को गालियां तक दी गई हैं। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कुमारी सैलजा को भाजपा में आने का ऑफर भी दिया।

हुड्डा और सैलजा में के बीच टकराव

हरियाणा में टिकटों के आवंटन से लेकर चुनाव घोषणापत्र जारी होने के दौरान कांग्रेस महासचिव सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला की अनदेखी से पार्टी में मतभेद ज्यादा गहरा गए हैं। कांग्रेस में 72 टिकट पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों को मिले हैं, जबकि चार मौजूदा विधायकों समेत करीब 10 टिकटों पर कुमारी सैलजा को संतोष करना पड़ा है। ऐसे में दोनों गुटों में असंतोष देखा जा रहा है।

चुनाव प्रचार से बनाई दूरी

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बेटे सहित उनके समर्थकों को सिर्फ दो टिकट मिले है। वहीं हाईकमान की पसंद से चार से छह टिकट दिए गए हैं। टिकटों के बंटवारे में यह भेदभाव और सम्मान नहीं मिलने से कुमारी सैलजा नाराज हैं। बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस ने घोषणा पत्र भी जारी किया। इस बीच सैलजा और सुरजेवाला दोनों मंच पर कहीं नजर नहीं आए।

यह भी पढ़ें- 'वोट देकर आओ, ब्रांडेड चीजों पर डिस्काउंट लेकर जाओ', बाजारों में दो दिन होगा वोटरों के लिए जबरदस्त ऑफर