Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OnePlus 12R स्मार्टफोन में UFS 4.0 नहीं बल्कि दिया गया है UFS 3.1 स्टोरेज, कंपनी ने खुद दी जानकारी

वनप्लस ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए OnePlus 12R स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन की पहली सेल 6 फरवरी को रखी गई थी हालांकि फोन कुछ ही समय में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। आज फोन को दोबारा खरीदने का मौका दिया जा रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने OnePlus 12R को लेकर एक जानकारी कंफर्म की है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 13 Feb 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
OnePlus 12R स्मार्टफोन में UFS 4.0 स्टोरेज नहीं, कंपनी ने जारी किया अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वनप्लस ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए OnePlus 12R स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन की पहली सेल 6 फरवरी को रखी गई थी, हालांकि, फोन कुछ ही समय में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है।

आज फोन को दोबारा खरीदने का मौका दिया जा रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने OnePlus 12R को लेकर एक जानकारी कंफर्म की है।

फोन की स्टोरेज को लेकर मिला नया अपडेट

दरअसल, OnePlus 12R को लेकर जानकारी दी गई थी कि वनप्लस का यह फोन 256GB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ लाया गया है। हालांकि, यह जानकारी सही नहीं थी।

कंपनी ने खुद नई जानकारी दी है कि OnePlus 12R को 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ लाया गया है। लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक OnePlus 12R के दोनों ही वेरिएंट को 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ ही लाया गया है।

कंपनी ने क्या कहा

कुछ यूजर्स ने OnePlus 12R फोन को 256GB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ लाए जाने के चलते ही खरीदारी की। ऐसे में कंपनी की ओर से ऐसे ग्राहकों को किसी तरह का कोई कम्पनसेशन नहीं दिया जा रहा है।

OnePlus के president और COO Kinder Liu ने इस बारे में वनप्लस के कम्युनिटी पोस्ट पर जानकारी दी है।

Kinder Liu के मुताबिक, किसी तरह के गलती की वजह से कंपनी ने स्टोरेज को लेकर गलत जानकारी दे दी थी। हालांकि, अब यह साफ किया जा रहा है कि OnePlus 12R के सभी वेरिएंट्स में ग्राहकों को UFS 3.1 स्टोरेज ऑफर की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Valentine’s Alert! प्यार के नाम पर टूट न जाए दिल, बैंक अकाउंट लूट लेंगे स्कैमर्स; भूलकर भी न करें ये काम

ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर

दरअसल, UFS 4.0 स्टोरेज के साथ फोन में पढ़ने, लिखने और ऐप ओपन करने स्पीड ज्यादा बेहतर होती है।

ऐसे में वे यूजर जिन्होंने इस फोन की खरीदारी UFS 4.0 स्टोरेज को देखते हुए की थी, उन्हें फोन की परफोर्मेंस को लेकर कुछ निराश होना पड़ सकता है।