Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के नए CEO में ये खूबियां चाहते हैं Tim Cook, बस इस समय तक रहेंगे कंपनी का हिस्सा, यहां जानें सारी डिटेल

Apple के सीईओ ने कंपनी की भविष्य की योजनाओं को लेकर कुछ बाते साझा की जिसमें कुक ने बताया कि वह कंपनी के नए सीईओ में क्या खूबियां चाहते हैं। बता दें कि टिम ने पहले बताया था कि वह केवल 10 साल ही Apple के सीईओ की तरह काम करेंगे लेकिन अब वह समय सीमा पार हो गई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 22 Nov 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
Tim Cook के बाद कौन होगा अगला सीईओ

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। कुछ महीने पहले Apple ने अपने लेटेस्ट आईफोन को लॉन्च किया था,जिसके चलते वह काफी चर्चा में रहा है। अब फिलहाल कंपनी के CEO टिम कुक ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह एपल के नए सीईओ में क्या खास खूबियां चाहते है। साथ ही कंपनी की भविष्य की योजनाएं क्या-क्या हो सकती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि एपल के सीईओं ने अपने कार्यभार के 12 साल पूरे कर लिए है, जिसमें उन्होंने कंपनी को नए मुकाम पर पहुंचाया है। ये टॉप टेक कंपनियों में आती है, जो अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट और बेहतर टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है।

12 साल तक संभाली कंपनी

टिम ने कहा था कि वह 10 साल तक ही Apple के सीईओ की तरह काम करेंगे , लेकिन अब उन्हीं 12 साल हो चुके हैं। ऐसे में क्या हमें जल्द ही ऐसा किछ सुनने को मिल सकता है Tim ने अपने पद को छोड़ दिया है? आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें- Apple Vision Pro को रिलीज करने में हो सकती है देरी, जनवरी में नहीं लॉन्च हो रहा हेडसेट?

एक इंटरव्यू में टिम कुक ने कंपनी के भविष्य के प्लान और CEO को लेकर कुछ जानकारी साझा कि है। इंटरव्यू मे जवाब देते हुए कुक ने कहा कि एपल एक ऐसी कंपनी है, जो भविष्य के प्लान को लेकर काफी एक्टिव रहती है, इसलिए हमारे पास पहले से ही डिटेल्ड प्लान है।

कौन होगा अगला CEO?

जब टिम से पूछा गया कि अगला सीईओ कौन हो सकता है या वो कुछ ऐसे नाम दे सकते है, जो कंपनी के अगले CEO के दावेदार हो तो उन्होंने इससे इंकार कर दिया।

हालांकि उन्होंने बताया कि ये मेरा काम है कि बहुत से लोगों को उन खूबियों के साथ तैयार करू ताकि वो सफल हो सकें।

इसके अलावा वे इस बात पर भी जोर देते नजर आएं कि अगला CEO कंपनी का ही हिस्सा होना चाहिए। मेरा काम ये है कि में ऐसे बहुत लोगों को तैयार करू, जिसमें से नए सीईओ को चुना जा सकेगा।

Tim Cook कब तक रहेंगे हिस्सा

ये पूछे जाने पर कि क्या वे 2050 तक एपल के साथ काम करेंगे, उन्होंने जवाब दिया कि 2050 थोड़ा लंबा हो जाएगा।

हालांकि उन्होंने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि वह Apple के सीईओ पद पर कब तक कार्यरत रहेंगे।

मगर कुक ने कहा कि वह बिना एपल में काम किए अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं, इसलिए वह कुछ समय तक यहीं रहेंगे।

यह भी पढ़ें- 5G Download Speed में सबसे आगे रहा ये लेटेस्ट iPhone, Samsung के इस प्रीमियम फोन को छोड़ा पीछे