Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हर स्टेप पर स्मूथ और जल्दी समाधान देने में माहिर है vivo आफ्टर-सेल्स सर्विस

Vivo अपने यूजर्स के बीच स्लीक डिजाइन आकर्षक डिस्प्ले बेजोड़ कैमरा और कटिंग-एज फीचर्स के लिए जाना जाता है। लेकिन यह सब ही काफी नहीं है। यह ब्रांड अपने स्मार्टफोन कस्टमर्स को आफ्टर-सेल्स बेहतरीन सर्विस भी प्रदान करता है। 2014 में मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद से vivo करीब 120 मिलियन स्मार्टफोन यूजर्स को सेवा दे चुका है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
वीवो के भारत में 500 से अधिक शहरों में 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर हैं।

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन खरीदते समय हम ढेरों जानकारी इकट्ठा करते हैं, जैसे फोन का डिस्प्ले और डिजाइन कैसा है, प्रोसेसर कितना पावरफुल है, कैमरा सिस्टम कैसी तस्वीरें कैप्चर करता है, और ऑपरेटिंग सिस्टम में कौन-कौन से लेटेस्ट फीचर्स हैं, आदि। लेकिन क्या हम कभी फोन की बिक्री के बाद मिलने वाली कस्टमर सर्विस के बारे में सोचते हैं? बहुत ही कम यूजर्स इस ओर ध्यान देते हैं। बता दें कि कस्टमर्स की संतुष्टि में आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह वह सेवा है जो कस्टमर्स को ब्रांड पर भरोसा करने पर मजबूर करती है, बिल्कुल vivo की तरह।

vivo अपने यूजर्स के बीच स्लीक डिजाइन, आकर्षक डिस्प्ले, बेजोड़ कैमरा, और कटिंग-एज फीचर्स के लिए जाना जाता है। लेकिन यह सब ही काफी नहीं है। यह ब्रांड अपने स्मार्टफोन कस्टमर्स को आफ्टर-सेल्स बेहतरीन सर्विस भी प्रदान करता है। 2014 में मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद से vivo करीब 120 मिलियन स्मार्टफोन यूजर्स को सेवा दे चुका है। यह कस्टमर्स के इस ब्रांड के प्रति विश्वास को दर्शाता है। उनकी प्रतिबद्धता सिर्फ प्रोडक्ट बेचने तक सीमित नहीं रहती, बल्कि उसके बाद भी कायम रहती है। vivo हर स्टेप पर स्मूथ और तुरंत समाधान देता है।

स्मार्टफोन लेने के बाद कस्टमर्स को कभी भी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। जरूरत होती है उस समस्या का जल्दी और सही निवारण। vivo की प्रक्रिया शुरुआत से ही तत्काल और आश्वस्त करने वाली होती है। इनके प्रतिनिधि कस्टमर्स की हर समस्या को सुनते हैं और उन्हें बेहतरीन सपोर्ट प्रदान करके स्थायी संबंध बनाने की कोशिश करते हैं। अपने सर्विस स्टाफ को अपडेट रखने के लिए, vivo एक बहुआयामी प्रशिक्षण दृष्टिकोण अपनाता है। सेवा केंद्रों पर इनके स्किल्ड ट्रेनर्स व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, जबकि अनुकूलित ऑनलाइन मॉड्यूल विभिन्न टीमों की सेवा करते हैं। इनके स्टाफ मेंबर्स स्थानीय भाषाओं में भी कुशल हैं और कस्टमर्स से बेहतर तरीके से कम्युनिकेट करके सेवा प्रदान करते हैं।

अगर सर्विस सेंटर का स्टाफ फ्रेंडली हो, उसे अपने काम की पूरी जानकारी हो और वह आपकी विशेष समस्या को समझ सके, तो आप बार-बार उस सर्विस सेंटर पर जाना चाहेंगे। vivo के लिए यूजर्स को सहज अनुभव प्रदान करना सर्वोपरि है। भारत के 500 से अधिक शहरों में इनके 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर कस्टमर्स को आसान एक्सेस प्रदान करते हैं, बिना इस बात की चिंता किए कि वे कहां रहते हैं। ये 24/7 चैट सपोर्ट भी प्रदान करते हैं। इनके कॉन्टेक्ट सेंटर की टीम चौबीसों घंटे उपलब्ध रहती है, जो किसी भी समय सहायता प्रदान करती है। बुधवार को, सभी प्रमुख राजधानी शहरों में सर्विस सेंटर अपने वर्किंग आवर को रात 8 बजे तक बढ़ा देते हैं, जिससे उन ग्राहकों को सुविधा मिलती है जिन्हें नियमित बिजनेस आवर्स के बाहर सहायता की आवश्यकता होती है।

स्मार्टफोन कस्टमर्स की सबसे बड़ी चिंता फोन के स्पेयर पार्ट्स की होती है। लेकिन vivo के सर्विस सेंटर उच्च गुणवत्ता वाले वास्तविक स्पेयर पार्ट्स की गारंटी देते हैं, वो भी पूरे भारत में पारदर्शी कीमतों के साथ। प्रोडक्ट का रिपेयर करने के बाद उसे टॉप कंडीशन में रखना भी सुनिश्चित किया जाता है। इसके अलावा, vivo कस्टमर्स को अपने डिवाइस के लिए पिक-अप और ड्रॉप सर्विस की सुविधा भी मिलती है, जिससे उनका दिन खराब नहीं होता।

स्मार्टफोन की वास्तविक कीमत सिर्फ उसकी खरीदारी नहीं है, बल्कि उसके बाद मिलने वाली निरंतर सहायता है। vivo के सर्विस सेंटर सर्विस के साथ कस्टमर्स को यह भरोसा भी देते हैं कि ब्रांड बिक्री के बाद भी आपके प्रोडक्ट का ख्याल रखेगा। अगर आप भी vivo के कस्टमर हैं, तो आप FAQs, लाइव चैट और ईमेल सपोर्ट के माध्यम से vivo से ऑनलाइन सपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप अपने आस-पास के vivo सर्विस सेंटर के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं या पिक-अप और ड्रॉप सेवाओं के बारे में जानना चाहते हैं, तो विजिट करें - https://www.vivo.com/in/view/support

नोट: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।