Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग खत्म करेगी अपनों के बीच दूरी, तय समय पर जमा सकेंगे महफिल

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वॉइस कॉलिंग को बेहतर बनाने जा रही है। कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर एक तय समय पर अपनों के साथ ढेर सारी बातें कर सकेंगे। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Working On New Feature Of Scheduling group calls, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बात चाहे दोस्तों से करनी हो या परिवार के सदस्यों से, चैटिंग के लिए हर दूसरा यूजर वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करता है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल बेहद आसान है, इसलिए यह हर यूजर की पहली पसंद रहता है।

दूसरी ओर मेटा की ओर से यूजर्स को बेहतरीन प्रयास लगातार किया जाता है। समय की जरूरत के हिसाब से यूजर्स के लिए नए- नए फीचर्स रोलआउट होते हैं। अगर आप भी चैटिंग के इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो खुश हो जाइए, क्योंकि अब आपके पास अपनों से जुड़ने का एक तय समय होगा।

ग्रुप कॉलिंग में मिलेगा नया फीचर

दरअसल कंपनी ग्रुप कॉलिंग फीचर में एक नया ऑप्शन पेश करने जा रही है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को ग्रुप वॉइस कॉल में अधिकतम 32 लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है।

हालांकि, इस फीचर का इस्तेमाल हर यूजर अपनों से बातचीत करने के लिए करना तो चाहता है, लेकिन परेशानी तब आती है, जब एक समय पर एक साथ सभी मेंबर्स मौजूद नहीं होते। ऐसे में वॉट्सऐप की यह सुविधा हर यूजर के काम की नहीं रहती। वहीं, कंपनी अब यूजर की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर पेश कर रही है।

शेड्यूल कर सकेंगे ग्रुप कॉल

WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो यूजर के लिए ग्रुप कॉलिंग में शेड्यूलिंग का ऑप्शन लाया जा रहा है। कॉलिंग शेड्यूल करने से फायदा यह होगा कि एक तय समय पर एक साथ कई मेंबर्स जुड़ सकेंगे।

बता दें, इस फीचर को सबसे पहले बीटा यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। सफल टेस्टिंग के बाद, नया फीचर वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए भी रोलआउट कर दिया जाएगा। कॉलिंग के इस नए फीचर को वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉइड 2.23.4.4 अपडेट में पाया गया है। हालांकि, फिलहाल कंपनी यूजर्स के लिए इस फीचर पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ेंः Android Auto का नया यूजर इंटरफेस भारत में हो रहा है पेश, बदल जाएगा गाड़ूी चलाने का अंदाज

आज है OnePlus 11 की पहली सेल, वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को दें ये नायाब तोहफा