Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी में बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन, एक ही दिन में 54 मुकदमे दर्ज; शहर से लेकर देहात तक चेकिंग

अलीगढ़ बिजली विभाग ने बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया और एक ही दिन में 54 मुकदमे दर्ज किए। एक दर्जन टीमों ने शहर से लेकर देहात तक चेकिंग की। विभाग ने उपभोक्ताओं से बकाया बिलों का भुगतान करने की अपील की है। साथ ही 15 लाख से ऊपर के विवादित बिलों पर सुनवाई 24 सितंबर को होगी। कुछ क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

By jayvir singhEdited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
यूपी में बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। घोटोले में निलंबित सात अभियंताओं से हुई बदनामी के बाद बिजली विभाग ने छवि सुधारना शुरू कर दिया है। शनिवार को विभाग ने बिजली चोरों के विरुद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया। टीमों ने एक ही दिन में बिजली चोरी के 54 मुकदमे दर्ज कराए हैं।  एक दर्जन टीमों ने शहर से लेकर देहात तक चेकिंग की।

टीमों ने सुबह पांच बजे से गुर सिखरन, एहलादपुर, किला रोड, जमालपुर, सराय काजी, सराय मिश्र, जंगलगढ़ी, शिवलोक कालोनी, भुजपुरा, नगला कलार, बड़ा गांव, बोनेर क्षेत्र के भीम नगरिया, पनैठी, गडराना आदि में चेकिंग की। चेकिंग के दौरान पुरुष घर छोड़कर चले गए। सिर्फ महिलाएं रह गईं। मुख्य अभियंता पंकज गोयल ने बताया कि शनिवार को चेकिंग में 54 लोगों के विरुद्ध मुकदमे दर्ज हुए हैं।

बिल जमा नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

मुख्य अभियंता ने बताया कि ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने तीन माह से बिजली का बिल जमा नहीं किया है, उनका बिल अवर अभियंता रविवार को जमा कराएंगे। बिल नहीं देने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

15 लाख से ऊपर के बिलों पर सुनवाई 24 को

विद्युत उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम की बैठक 24 सितंबर को सुबह 11:30 बजे से मुख्य अभियंता वितरण के कार्यालय में होगी। इसमें 15 लाख से करोड़ रुपये तक के विवादित बिलों पर सुनवाई होगी।

आज नहीं मिलेगी बिजली

उपखंड अधिकारी अनुराग पांडेय ने बताया कि उपकेंद्र एलमपुर साईं मंदिर, उपकेंद्र बरौला व औद्योगिक आस्थान उप केंद्र पर बिजनेस प्लान के तहत कार्य होगा। इस कारण बापूधाम, रघुनाथ होम्स, हैप्पी होम्स, स्प्रिंग होम्स, केला गोदाम,साईं विहार, दिव्य ज्योति आश्रम क्षेत्रों में सुबह नौ से एक बजे तक बिजली नहीं मिलेगी। अधिशासी अभियंता राहुल बाबू ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र रामघाट रोड पर रविवार को कार्य होगा। इस कारण सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें