Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौशांबी में दीवाली की रात शार्ट-सर्किट ‌से दुकान में लगी आग में जल गया माल

तकरीबन दो घंटेे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। पीड़ित दुकानदार के अनुसार आग लगने से उसका लगभग डेढ़ लाख लाख रूपये का समान जलकर‌ खऱाब हो गया। पीड़ित दुकानदार ने तहसील प्रशासन को दुुकान में आग लगने की‌ जानकारी दी है ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Sun, 15 Nov 2020 05:33 PM (IST)
Hero Image
दुकान से धुंआ उठता देख लोगों ने दुकानदार को फोन पर सूचना दी।

प्रयागराज, जेएनएन। दीवाली की रात हर साल आग लगने की घटनाएं होती हैं और ज्यादातर की वजह आतिशबाजी रहती है। इस बार भी कौशांबी जनपद के कशिया पश्चिम गांव में शनिवार को दीवाली की रात फुटवियर की दुकान में आग भड़की मगर वजह आतिशबाजी की बजाय बिजली के तारों में शार्ट सर्किट बताई जा रही है। दुकान से धुंआ उठता देख लोगों ने दुकानदार को फोन पर सूचना दी। इसके बाद दुकानदार ने आकर लोगों के साथ मिलकर पानी डाल-डालकर घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझाा ली मगर काफी माल जला और खऱाब हो गया ।

पूजा के बाद घऱ गया था दुकान मालिक

कशिया गांव निवासी सुभाष चंद्र साहू ने कशिया पश्चिम गांव में जूते चप्पल की दुकान खोल रखी है। दीपावली पर्व के अवसर पर सुभाष ने दुकान की साफ सफाई के बाद पूजा की और फिर रात में दुकान बंद कर घर चला गया। रात में शटर के नीचे धुंआ बाहर आता देख स्थानीय लोगों ने दुकानदार सुभाष को फोन पर इस बारे में जानकारी दी। आग लगने की सूचना पर आनन-फानन वहां पहुंचे दुकानदार ने ग्रामीणों ‌के साथ मिलकर आग बुझाई। इस दौरान वहां भीड़ जमा हो गई थी। तकरीबन दो घंटेे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। पीड़ित दुकानदार के अनुसार आग लगने से उसका लगभग डेढ़ लाख लाख रूपये का समान जलकर‌ खऱाब हो गया। पीड़ित दुकानदार ने तहसील प्रशासन को दुुकान में आग लगने की‌ जानकारी दी है ।