Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Petrol Diesel Price Today: वाहन फुल कराने से पहले जान लें आज प्रयागराज में क्‍या है पेट्रोल, डीजल का रेट

Petrol Diesel Price Today in Prayagraj 27 नवंबर को प्रयागराज में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल का रेट 89.92 रुपये प्रति लीटर है। 22 मई से पेट्राेल और डीजल का फुटकर में रेट स्थिर है। तब से आज तक रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Sun, 27 Nov 2022 10:39 AM (IST)
Hero Image
प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यहां देखें आज का रेट।

प्रयागराज, जेएनएन। आज रविवार है। दोपहर की धूप भी परेशान नहीं करेगी। अवकाश का दिन है तो जाहिर है कि आप भी परिवार के साथ घूमने का मन बना रहे हों। अपने वाहन से जाने का प्रोग्राम है तो जरा ठहरें, वाहन फुल कराने से पहले यह जरूर जान लें कि आज पेट्रोल और डीजल का क्‍या रेट है। हालांकि चिंता की बात नहीं है क्‍योंकि रेट में परिवर्तन नहीं हुआ है।

Petrol Price Today प्रयागराज में आज पेट्रोल, डीजल का रेट : आज रविवार 27 नवंबर को प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल का रेट इस प्रकार है। पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल का रेट 89.92 रुपये प्रति लीटर है। 22 मई से पेट्राेल और डीजल का फुटकर में रेट स्थिर है। तब से आज तक रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

Petrol Price Today क्‍यों बढ़ा था पेट्रोल, डीजल मूल्‍य : रूस और यूक्रेन के युद्ध के दौरान पेट्रोल और डीजल का दाम 22 मार्च को बढ़ गया था। उसके बाद से रेट रुक-रुककर 10 रुपये से अधिक बढ़ गया था। इससे आमजन परेशान हो गया था। वाहनों का भाड़ा बढ़ने से वस्‍तुओं के रेट में भी उछाल आ गया था।

ऐसे जानें रोज पेट्रोल, डीजल का रेट : उल्‍लेखनीय है कि पेट्रोलियम कंपनियाें की ओर से प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल, डीजल का रेट अपडेट किया जाता है। आम जन घर बैठे रोज के रेट को जान सकते हैं। इसके लिए मोबाइल पर आरएसपी के साथ अपने शहर का कोड डालना होगा। फिर 9224992249 मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजें। शहर का कोड इंडियन आयल आइओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगा।